-बिकरू कांड में पुलिस ने दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, मनु पांडेय का नाम शामिल नहीं

KANPUR : बिकरू कांड में पुलिस ने ट्यूजडे को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में सिर्फ उमाशंकर का नाम शामिल है। कुछ समय पहले ही जेल भेजे गए आरोपी विपुल के खिलाफ जांच जारी है। गौर करने की बात ये है कि चार्जशीट में घटनास्थल से जुड़े मकान में रहने वाली मनु पांडेय का नाम शामिल नहीं है। स्पष्ट है कि पुलिस ने अभी भी मनु को आरोपी नहीं बनाया है। उसके खिलाफ जांच जारी रहने का हवाला दिया है। सवाल है कि आखिर साक्ष्य होने के बावजूद मनु को पुलिस क्यों बचा रही है?

सभी धाराओं में आरोपी बनाया

बिकरू कांड में एक नवबंर को पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में जेल भेजे गए 34 आरोपियों के अलावा मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों के नाम थे। उमाशंकर और विपुल फरार थे, इसलिए उनके खिलाफ जांच जारी थी। वहीं मनु पांडेय के खिलाफ पुलिस ने दावा किया था कि उसके खिलाफ एविडेंस हैं। उमाशंकर को बिकरू कांड की सभी धाराओं में आरोपी बनाया गया है। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि विपुल के खिलाफ सबूतों को जुटाया जा रहा है। दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट उसके खिलाफ दाखिल की जाएगी।

आवाज की पुष्टि भ्ाी हो चुकी

बिकरू कांड में मनु पांडेय को लेकर पुलिस ने शुरू से ही संशय बनाए रखा है। उसकी तमाम कॉल रिकॉर्डिंग वारदात के बाद वायरल हुई थीं। जिसमें उसकी आवाज की पुष्टि हो चुकी है। जिससे साबित हुआ कि उसको वारदात की पूरी जानकारी थी। पुलिस ने चार अन्य महिलाओं को तो जेल भेज दिया मगर मनु पर कोई कार्रवाई नहीं की। सप्लीमेंट्री चार्जशीट में भी उसका नाम नहीं है। ऐसा क्यों, इस सवाल का जवाब पुलिस अफसर नहीं दे रहे हैं।