- अमेरिकी नागरिकों से ठगी के मामले में मास्टरमाइंड जसराज के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने जुटाए अहम सबूत

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : काकादेव स्थित कॉल सेंटर के जरिए अमेरिकी नागरिकों से ठगी के मामले में पकड़े गए मास्टरमाइंड जसराज की पूरी कुंडली क्राइम ब्रांच ने निकाल ली है। आरोपी नकली रोलेक्स घड़ी और लग्जरी कारों के जरिए रौब जमाकर लोगों को चूना लगाने का काम करता था। कैनेडियन महिला मित्र को भी इसने इसी तरह अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था। दोनों के बीच हुई बातचीत के रिकॉर्ड क्राइम ब्रांच को ि1मल गए हैं।

रिमांड के दौरान जानकारी

दिल्ली निवासी जसराज को रिमांड पर लेने के बाद टीम उसे दिल्ली लेकर गई थी। वहां पर उसके घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें पुलिस को एक पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क मिली है। टीम ने इनसे अपने मतलब के दस्तावेज रिकवर कर लिए थे। जिनके जरिए टीम नए सबूत तैयार करने में जुटी हुई है। क्राइम ब्रांच अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली के गफ्फार मार्केट से जसराज ने रोलेक्स की एक घड़ी खरीदी थी। घड़ी के डायल में कांच के टुकड़े लगे थे जिसे वह हीरे बताता था। इसके अलावा उसने दिल्ली के चोर मार्केट से लग्जरी कारों की भी खरीद की थी। इन्हीं आइटम्स के जरिए वह लोगों को अपनी अमीरी के जाल में फंसाने का काम करता था।

कैनेडियन महिला को क्लीनचिट

क्राइम ब्रांच की जांच में यह भी सामने आया है कि कैनेडियन महिला मित्र को जसराज के धंधे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। लिहाजा उसे क्लीनचिट दे दी गई है। पुलिस ने ईमेल के जरिए महिला से सम्पर्क साधने का प्रयास किया मगर उसने कोई जवाब नहीं दिया।

जसराज मामले में जांच अभी जारी है। देखा जा रहा है कि उसके अमेरिकी एजेंट टेड थॉमस को कैसे आरोपी बनाया जाए। कुछ और भी सुराग मिले हैं। जिससे आरोपी के कुछ और कनेक्शन के बारे में भी पता चला है। पुलिस जल्द ही इन सबको गिरफ्तार करेगी।

दीपक भूकर, एडीसीपी क्त्राइम