- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबा कर मर्डर की पुष्टि, शरीर पर लाठी डंडों से पिटाई के निशान

- निजी दुश्मनी में हत्या की आशंका, लूट की वारदात की तरह सजाया क्राइम सीन

kanpur : बाबूपुरवा स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में मुनीम मिर्जापुर जिगना निवासी लवकुश यादव का संदिग्ध हालात में शव मिलने के मामले में हत्या की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक हत्यारों ने मारपीट के बाद गला घोंट कर उसका मर्डर किया था। पीठ और पेट मे भी अंदरूनी चोटें मिली हैं।

शटर में लगा ताला तुड़वाया

बाबूपुरवा स्थित बरेली हल्द्वानी गुड्स कैरियर ट्रांसपोर्ट में मिर्जापुर के खैरा गांव निवासी नंदू का बेटा लवकुश यादव उर्फ छोटू मुनीम का काम करता था। ट्रांसपोर्ट के मालिक आरिफ सिद्दीकी ने बताया कि लवकुश उनके ट्रांसपोर्ट में करीब 6 साल से काम कर रहा था। वह ट्रांसपोर्ट में ही सोता था। सेटरडे रात करीब 9 बजे वह घर चले गए थे। संडे सुबह करीब 8 बजे हाफिज जी ऑफिस पहुंचे, लेकिन शटर बंद देखकर वह वापस चले गए थे। जिसके बाद उन्होंने लवकुश को कई बार फोन मिलाया था, लेकिन फोन नहीं उठा। करीब 11 बजे ऑफिस पहुंचने के बाद उन्होंने ऑफिस के शटर में लगा ताला तुड़वाया। अंदर जाकर देखा तो लव कुश बिस्तर पर मृत पड़ा था।

हत्या में शामिल है कोई परिचित

ट्रांसपोर्टर ने बताया कि दराज में रखी डेढ़ लाख की नकदी गायब मिलने से लूटपाट के बाद हत्या की आशंका जताई थी। मंडे को हुए पोस्टमार्टम में मारपीट के बाद गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। हालांकि क्राइम सीन से लग रहा है कि लवकुश की हत्या निजी रंजिश में हुई है। मामूली कहासुनी की बात में हत्या होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने लवकुश की कॉल डिटेल भी निकलवाई है। दरअसल लवकुश अंदर से दरवाजा बंद करके सो रहा था। उसने दरवाजा किसी मिलने वाले के कहने पर ही खेला होगा। जिसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने ट्रांसपोर्ट के आस पास रहने वालों से जानकारी की है कि लवकुश का बीते दिनों किससे मामूली और किससे गंभीर विवाद हुआ था।

'' मर्डर की इस वारदात को अंजाम देने वाले शातिर है। पीएम रिपोर्ट में पिटाई और हत्या की पुष्टि हुई है। तहरीर के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज की जाएगी''

दीपक भूकर, एसपी साउथ