- शहर से बाहर नहीं जाएंगे 10वीं क्लास को पढ़ाने वाले टीचर

- कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए तीन मई से हो गईं छुट्टियां

- 30 से 40 परसेंट स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन स्टडीज में ले रहे हैं इंटरेस्ट

- 100 परसेंट स्टूडेंट्स की भागीदारी तब होगी जब ऑफलाइन क्लासेस संचालित होगी

KANPUR: समर वैकेशन हर साल 10 मई से की जाती थी। लेकिन इस बार 3 मई से ही गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। जल्दी छुट्टियां घोषित करने की वजह कोरोना वायरस के बढ़ते आउटब्रेक का है। अब 49 दिनों तक यानि 20 जून तक सभी सेंट्रल स्कूल बंद रहेंगे।

टीचर नहीं जा सकते शहर छोड़कर

रोचक बात यह है कि सेंट्रल स्कूल आर्गनाइजेशन ने जो छुट्टी का आदेश जारी किया है, उसमें इस बात का जिक्र किया है कि जो 10वीं क्लास टीचर हैं वह छुट्टी की अवधि में शहर से बाहर नहीं जा सकेंगे।

10वीं क्लास के रिजल्ट को बताया कारण

संगठन ने इसका कारण- सीबीएसई की ओर से जारी होने वाला 10वीं का परिणाम बताया है। दरअसल संगठन के आला अफसरों का कहना है, कि अगर बोर्ड की ओर से रिजल्ट तैयार करने के लिए कहा जाता है तो इन टीचर्स को अपनी ड्यूटी करनी होगी।

30 से 40 परसेंट छात्र ही ले रहे रुचि

प्रिंसिपल ने बताया कि एक अप्रैल से सभी क्लासेस की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई थी। हालांकि उसमें महज 30 से 40 फीसद छात्रों ने रुचि ली। यह काफी ¨चताजनक है। बोले, जब ऑफलाइन क्लासेस संचालित होंगी तो ही नियमित रूप से पढ़ाई हो सकती है।

सेंट्रल स्कूल में 20 जून तक गर्मी की छुट्टियां रहेंगी। हालांकि जो 10वीं क्लासेस के टीचर हैं, तो सकता है उन्हें बोर्ड का रिजल्ट तैयार करना पड़े, इसलिए संगठन की ओर से कहा गया है कि वह शहर से बाहर न जाएं।

- आरएन वडालकर, प्रिंसिपल, केवी आईआईटी