- सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में कोरोना को लेकर अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग पर की समीक्षा

- कोरोना को कंट्रोल करने पर हो रहे काम की तारीफ, कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने को कहा,मेडिकल कालेज को भी सराहा

KANPUR: सिटी में कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ काफी गंभीर हैं। संडे को उन्होंने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कानपुर के अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सिटी में कोरोना को लेकर हो प्रयासों की सराहना की। साथ ही एलएलआर हॉस्पिटल में 150 बेड के आईसीयू को एक हफ्ते में शुरू करने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि अच्छा काम हो रहा है। जिसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। अब कांटैक्ट ट्रेसिंग और बढ़ाने की जरूरत है।

सही ढंग से करें मॉनीटरिंग

समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा कि कानपुर में हुई मौतों की पूरी लिस्ट उनके पास है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की पूरी टीम ने दिनोंदिन बेहतर काम किया है। सुधार की यह भी बड़ी वजह है। उन्होंने सीएम ने डीएम के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे पेशेंट्स की सही ढंग से मॉनीटरिंग करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान कमिश्नर डॉ। राजशेखर, डीएम आलोक तिवारी, एडी हेल्थ डॉ.एसएन बाजपेई, मेडिकल कालेज प्रिंसिपल डॉ.आरबी कमल, एसआईसी डॉ.ज्योति सक्सेना व सीएमओ डॉ.अनिल मिश्रा मौजूद रहे।

बॉक्स

15 तक तैयार हो डेडीकेटेड हॉस्पिटल

सीएम ने जिले के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नारायणा मेडिकल कालेज में लेवल-थ्री का कोविड आईसीयू एक हफ्ते में तैयार करा लें। इसके लिए मॉनीटर, हाई फ्लो नेजल कैनुला समेत जरूरी उपकरण मुहैया कराए गए हैं। 15 अक्टूबर तक वहां 300 बेड का डेडीकेटेड हॉस्पिटल पूरी तरह तैयार हो जाना चाहिए। इसके अलावा कोविड अस्पतालों में दवाओं की कमी न रहे यह सुनिश्चित कराएं।