-कमिश्नर आज करेंगे ड्रिकिंग वाटर की समीक्षा

kanpur@inext.co.in

KANPUR: अजीतगंज कालोनी, बाबूपुरवा में पाल्यूटेड वाटर सप्लाई हो रही है। घरों में गन्दा, काला पानी आ रही है। वहीं धनकुट्टी, हटिया आसपास मोहल्लों में लो प्रेशर में वाटर सप्लाई से लोग परेशान हैं। ड्रिकिंग वाटर क्राइसिस से जूझ रहे लोग धरना, प्रदर्शन कर रहे है। इससे अफसर भी चौकन्ना हो गए हैं। मंडे को कमिश्नर मो। इफ्तिखारुद्दीन ने इस मामले को लेकर जलकल, नगर निगम, जलनिगम आदि डिपार्टमेंट के अफसरों के साथ मीटिंग करेंगे।

लो प्रेशर में वाटर सप्लाई

गर्मी बढ़ते ही कानपुराइट्स को ड्रिकिंग वाटर क्राइसिस से जूझना पड़ रहा है। लोगों की इस समस्या से छुटकारा नहीं मिल रहा है। गंगा का जलस्तर 356.2 फिट से अधिक न होने से जलकल अफसर परेशान हैं। वहीं धनकुट्टी,हटिया, हालसी रोड, कलक्टरगंज और आसपास मोहल्लों में भी ड्रिकिंग वाटर क्राइसिस से लोगों को जूझना पड़ रहा है। लो प्रेशर में वाटर सप्लाई हो रही है। लोगों के मुताबिक हालसी रोड व कोपरगंज नलकूप से क्षमता के मुताबिक पानी सप्लाई नहीं हो रही है। पार्षद रमापति झुनझनवाला ने कहा कि सबसे अधिक परेशानी का सामना फ‌र्स्ट व इससे ऊपर की फ्लोर में रहने वालों को उठाना पड़ रहा है।

कार्यकारिणी में गूंजेगा पानी संकट

सिटी में ड्रिकिंग वाटर क्राइसिस का मुद्दा नगर निगम कार्यकारिणी की मीटिंग में भी गूंजेगा। कार्यकारिणी की बैठक 23 अप्रैल को होने की संभावना है। पानी संकट के अलावा टेंडर होने के बावजूद रोड आदि वर्क न होने का मामला उठाए जाने की पार्षदों ने तैयारी की है।