- शातिरों ने स्वरूप नगर के सेनेटरी कारोबारी को बनाया निशाना

- साइबर सेल में दर्ज हुई रिपोर्ट, आरोपी लगातार पीडि़त के संपर्क में

kanpur : साइबर ठगी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इस बार साइबर शातिरों ने स्वरूप नगर निवासी सेनेटरी कारोबारी को निशाना बनाया है। शातिरों ने उनके खाते में एक रुपये डालकर कन्फर्मेशन करने को कहा। जैसे ही कारोबारी ने कन्फर्म किया, उनके खाते से पांच बार में एक लाख रुपये निकल गए। पीडि़त ने मामले की जानकारी साइबर सेल में दी है। जहां से पुलिस की टीम ने शातिरों की सुरागरसी शुरू कर दी है।

मांगा सेविंग एकाउंट नंबर

स्वरूप नगर निवासी नकुल अग्रवाल की अस्सी फिट रोड पर सेनेटरी की दुकान है। नकुल और उनके पिता कपिल कारोबार देखते हैं। नकुल का इंडसइंड बैंक में सेविंग एकाउंट है। नकुल के मुताबिक संडे को उनके पास कॉल आई। कॉल करने वाले ने कुछ सेनेटरी का सामान बताया और कोटेशन बनाकर देने को कहा। जब नकुल ने कोटेशन बना दी तो शातिर ने पेमेंट करने के लिए अकाउंट नंबर मांगा। करंट अकाउंट का नंबर देने पर शातिर ने सेविंग अकाउंट का नंबर मांगा। नकुल ने उसे अपना सेविंग अकाउंट नंबर दे दिया।

पांच बार में रकम निकाली

नकुल ने बताया कि शातिर ने एक रुपये उनके खाते में डालकर कनफर्मेशन कराया। कनफर्मेशन करने पर आरोपी ने पांच बार में उनके खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए। नकुल ने बताया कि शातिर लगातार उनसे संपर्क में है और रुपये वापस करने का वादा भी कर रहा है। पीडि़त की तहरीर पर साइबर सेल थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।