-पिछले महीने हुई कमिश्नर की मीटिंग में दिया गया था माडर्न सिटी प्रोजेक्ट को ग्रीन सिग्नल

-चीफ सेक्रेटरी के सहमति के लिए 15 दिसंबर को होगा प्रजेंटेशन

KANPUR: गंगा के पार और गंगा बैराज-शुक्लागंज रोड के बीच केडीए की प्रस्तावित मॉडर्न सिटी प्रोजेक्ट का प्रजेंटेशन 15 दिसंबर को चीफ सेक्रेटरी के सामने होगा। डीपीआर तैयार नीदरलैंड की कम्पनी के प्रतिनिधियों के इस मीटिंग में शामिल होने की उम्मीद है। इसको लेकर केडीए में तैयारियां तेज हो गई हैं।

1150 हेक्टेयर रिक्लेम भूमि पर

शुक्लागंज साइड गंगा के पार 1150 हेक्टेयर जमीन पर रिक्लेम भूमि पर केडीए ने मॉडर्न सिटी बसाने की योजना बनाई है। इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट नीदरलैंड की कम्पनी रॉयल हैसकोनिंग डीएचवी तैयार कर रही है। इसके लिए शुक्लागंज साइड गंगा के पैरलल 303 करोड़ से 1.5 किलोमीटर बाया मार्जिनल बांध इरीगेशन डिपार्टमेंट बनाएगा। डीपीआर तैयार करने के लिए केडीए ने 50 लाख रुपए भी इरीगेशन को दे दिए हैं। इस प्रोजेक्ट के लिए सीडब्ल्यूसी पटना से एनओसी मिल चुकी है और स्वायल टेस्टिंग के लिए सैम्पल भी लिए जा चुके हैं। इस प्रोजेक्ट को लेकर कमिश्नर की अध्यक्षता में कई मीटिंग भी हुई थीं। पिछली मीटिंग में आपत्तियां और सुझावों को शामिल किए जाने के बाद अब इस प्रोजेक्ट पर सहमति के लिए 15 दिसंबर को चीफ सेक्रेटरी के सामने प्रजेंटेशन होगा।

30 दिसंबर को केडीए बोर्ड मीटिंग

केडीए बोर्ड की मीटिंग 30 दिसंबर को होने की उम्मीद है। इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई है। परिचालन से पास किए गए आरटीओ को जमीन दिए जाने, मेट्रो प्रोजेक्ट, शासनादेश अंगीकृत किए जाने आदि मामले रखे जाने की उम्मीद है।