- पुलिस की चेतावनी का भी नहीं पड़ रहा असर, अपार्टमेंट के गार्ड ही पुलिस का आदेश उड़ा रहे हवा में

KANPUR: पुलिस प्रशासन की ओर से बनाए गए कंटेनमेंट जोन दिखावा साबित हो रहे हैं। फोर्स तैनात न होने से लोग बेखौफ होकर अंदर से बाहर और बाहर से अंदर आ रहे हैं। अपार्टमेंट के गार्ड ही पुलिस अधिकारियों की चेतावनी को नजरअंदाज करके लोगों के लिए आवागमन का रास्ता दे रहे हैं। मैक्रो (मेगा) कंटेनमेंट घोषित किए गए एक अपार्टमेंट में तो गार्ड सील किए गए टेप को उठाकर कार आने के लिए रास्ता देते नजर आया।

छह मेगा कंटेनमेंट जोन बने

उच्चाधिकारियों के आदेश पर पिछले दिनों ही शहर में छह मेगा कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। यहां कोविड पॉजिटिव केस की संख्या काफी ज्यादा होने की वजह से ये फैसला लिया गया था। खुद एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने तिलक नगर में वीआइपी रोड स्थित आनंद एमवीआर अपार्टमेंट और रैना मार्केट के पास स्थित सुखधाम अपार्टमेंट को सील कराया था। लाउड स्पीकर से एनाउंसमेंट कराकर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध भी लगाया था। लेकिन दोनों ही अपार्टमेंट में लोगों का आवागमन पहले की ही तरह जारी मिला। आनंद एमवीआर अपार्टमेंट के एक गेट पर तो कोरोना हॉटस्पॉट का पोस्टर व टेप से गेट पर सील लगी मिली, लेकिन दूसरे गेट से गार्ड खुद ही वाहनों और लोगों को आवागमन की सुविधा देता रहा।

टेप उठाकर गाडि़यों का रास्ता

इसी तरह सुखधाम अपार्टमेंट में आवागमन का एक ही गेट होने के कारण गार्ड सील करने के लिए गेट खोलकर उस पर बांधे गए रस्सीनुमा टेप को उठाकर वाहनों को गुजारता रहा। पूछने पर बोला कि लोग जरूरत का सामान लेने बाहर आते जाते हैं। इसलिए मना नहीं कर सकते। जबकि एसीपी ने गेट पर टेप बांधकर सभी लोगों के आने जाने पर पाबंदी लगाई थी। एसीपी त्रिपुरारी पांडेय ने कहा कि कोविड नियमावली की अवहेलना करने वालों के खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।