- एक्टिव केसेस की संख्या 708 हुई, एक संक्रमित की इलाज के दौरान मौत

KANPUR: सिटी में कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा लगातार सिमट रहा है। संडे तक सिटी में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले महज 2.24 परसेंट ही बचे। जबकि 95.20 परसेंट पेशेंट्स अब तक इस बीमारी को मात दे चुके हैं। संडे को सीएमओ आफिस की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटे में 51 नए संक्रमित मिले। जबकि इस बीच 41 कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स सही हो गए। एलएलआर हॉस्पिटल में संभलपुर गांव में रहने वाले 73 साल के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। सिटी में कोरोना वायरस से मरने वाले पेशेंट्स की संख्या 801 हो चुकी है। जबकि 708 पेशेंट्स का अभी इलाज चल रहा है। 29,959 पेशेंट्स अब तक इस बीमारी से जंग जीत चुके हैं।

इन इलाकों में मिले नए संक्रमित-

आवास विकास, संजय गांधी नगर, तिलक नगर, केशवपुरम, कल्याणपुर, लक्ष्मणबाग, सिविल लाइंस, लाठी मोहाल, सिद्दार्थ नगर, किदवई नगर, साकेत नगर, जूही, स्वरूप नगर, आजाद नगर, साहब नगर, पनकी, विष्णुपुरी, रामबाग, पांडुनगर, अनवरगंज,कैंट, देहली सुजानपुर, बर्रा विश्वबैंक, हंसपुरम, चौबेपुर, कौशलपुरी, हरजिंदर नगर, नौघड़ा, नवीन नगर, जाजमऊ।

संडे को कम हुइर् सैंपलिंग

संडे को सिटी में कोरोना वायरस की जांच कम हुई। कुल 3096 लोगों के कोरोना जांच के सैंपल लिए गए। इसमें से 2010 लोगों की एंटीजेन रैपिड कार्ड से जांच की गई। जिसमें से 23 की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। 1 हजार सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए कोरोना लैब में भेजे गए। जबकि 86 सैंपल ट्रू नॉट व सीबी नॉट मशीन से जांच के लिए भेजे गए।

घर में ठीक हुए 36 संक्रमित

सिटी में संडे को 41 पेशेंट्स ने कोरोना वायरस के संक्रमण को मात दे दी। 36 पेशेंट्स तो होम आइसोलेशन में ही ठीक हो गए। जबकि 5 में से 4 पेशेंट्स को एलएलआर अस्पताल से और एक को नारायणा मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया।