- 5 की मौत, प्राइवेट लैब से 40 पॉजिटिव मिले,10 दिन में मिले 444 पॉजिटिव

- 12 पेशेंट्स ने दी कोरोना को मात, नहीं हुई पूल और रैंडम सैंपलिंग

KANPUR: बारिश का सीजन शुरू होते की कोरोना वायरस का प्रकोप और बढ़ गया है। संक्रमितों की संख्या के साथ कोरोना से मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। फ्राईडे को भी सीएमओ की 24 घंटे की रिपोर्ट में 62 संक्रमित मिलने की पुष्टि की। इसमें फ्राईडे को प्राइवेट लैब की रिपोर्ट के 40 पॉजिटिव शामिल हैं। इसके अलावा इलाज के दौरान 5 कोरोना पेशेंट्स की मौत भी हो गई। इसी के साथ सिटी में कोरोना से मरने वाले पेशेंट्स की संख्या 84 हो गई। दो कोरोना पॉजिटिव जिनकी मौत हुई। उनका मूल पता दूसरे शहर का होने पर मरने वाले पेशेंट्स के आंकड़े में दो मौते कम की गई हैं। एसपीएम हॉस्पिटल, हैलट और रामा मेडिकल कालेज में भर्ती 12 कोरोना पेशेंट्स को स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

पांच संक्रमितों ने दमतोड़ा

कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। 84 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जिसमें से अनलॉक में ही 73 मौते हो चुकी हैं। फ्राईडे को भी टीपी नगर में रह ने वाली 54 साल की महिला, नौबस्ता में रहने वाले 40 साल के शख्स, किदवई नगर निवासी 65 साल के बुजुर्ग, डिफेंस कालोनी निवासी 70 साल के बुजुर्ग और पनकी निवासी 42 साल के एक शख्स की कोविड आईसीयू में इलाज के दौरान मौत हो गई।

इन इलाकों के संक्रमित

आचार्य नगर, मुंशीपुरवा, सनिगवां, सीसामऊ, आजाद नगर, सीसामऊ, रावतपुर गांव, रावतपुर, कौशलपुरी, सिविल लाइंस, बर्रा,हरजिंदर नगर, नौबस्ता, केशव नगर, घाटमपुर, जूही बारादेवी, बिल्हौर, यशोदा नगर,आनंद बाग,काकादेव, विजय नगर, टीपी नगर, ओमपुरवा, साकेत नगर, रेल बाजार, पी रोड, शिवराजपुर, भ्ाीतरगांव।

12 संक्रमित हुए सही

कोरोना पेशेंट्स के ठीक होने का आंकड़ा एक हजार के पार जा चुका है। फ्राईडे को भी 12 कोरोना पेशेंट्स सही हुए। 2 पेशेंट एसपीएम प्राइवेट कोविड हॉस्पिटल में सही हुए। 7 रामा मेडिकल कॉलेज में सही हुए, 3 एलएलआर हॉस्पिटल में सही हुए। इसी के साथ कानपुर में अभी तक 1051 कोरोना पेशेंट्स ठीक हाे चुके हैं

न रैंडम न पूल सैंपलिंग

फ्राईडे को स्वास्थ्य विभाग और एलएलआर हॉस्पिटल से कुल 535 सैंपल जांच के लिए कोविड लैब भेजे गए। खास बात यह रही कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सर्विलांस के जरिए तो 220 सैंपल लिए,लेकिन पूल सैंपलिंग और हॉटस्पॉट एरिया में रैंडम सैंपलिंग नहीं हुई। 69 सैंपल एलएलआर हॉस्पिटल से जांच को कोविड-19 लैब में भेजे गए।