- फ्राईडे को 37 नए संक्रमित मिले, 10 हुए रिकवर, लेवल-2 के कई कोविड हॉस्पिटल खाली होने को

-कोरोना वायरस पर तेजी से हो रहा है कंट्रोल, सिर्फ 1134 एक्टिव पेशेंट बचे, 700 होम आइसोलेशन पर

KANPUR: करीब 7 महीने तक तांडव मचाने के बाद सिटी में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से काबू में आता दिख रहा है। यही वजह है कि कोरोना संक्रमितों से भरे पड़े कोविड हॉस्पिटल्स अब खाली होने लगे हैं। सीएमओ की शाम की रिपोर्ट के मुताबिक सिटी में 1134 कोरोना के एक्टिव केस बचे हैं। जिसमें से 700 के करीब पेशेंट्स होम आइसोलेशन पर हैं। यानि की अब कोविड हॉस्पिटल्स में कोरोना पेशेंट्स की संख्या 500 भी नहीं बची हुई है। जबकि सिटी के कोविड हॉस्पिटल्स में लगभग 2 हजार बेड हैं।

फिर 50 से कम

फ्राईडे को भी हेल्थ डिपार्टमेंट से मिली रिपोर्ट में 37 नए कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई। लगातार यह चौथा दिन है, जब कोरोना पेशेंट्स की 50 से कम रही। वहीं10 संक्रमित रिकवर भी हो गए। कोरोना पेशेंट्स की रिकवरी रेट 93 परसेंट चल रहा है.एक संक्रमित को रिकवर होने के बाद रिजेंसी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया। जबकि बाकी 9 पेशेंट्स होम आइसोलेशन में ही रिकवर हो गए। सिटी में कोरोना संक्रमण से फ्राईडे को देा लोगों की जान भी चली गई। हरजिंदर नगर निवासी 61 साल के बुजुर्ग और यशोदा नगर में रहने वाले 35 साल के युवक की एलएलआर हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

रैपिड कार्ड टेस्टिंग में 16 पॉजिटिव

सिटी में फ्राईडे को कुल 3882 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच हुई। 2266 लोगों की रैपिड कार्ड के जरिए जांच की गई। जिसमें से 16 को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। 1562 लोगों के आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल कोविड लैब भेजे गए। इसके अलावा 54 सैंपलों की ट्रू नॉट, सीबी नॉट मशीनों से जांच की गई।

इन मोहल्लों में मिल पॉजिटिव

दानाखोरी, धनकुट्टी, बर्रा, स्वरूप नगर, विष्णुपुरी, अशोक नगर, कल्याणपुर, आईआईटी कैम्पस, हरजेंदर नगर, शारदा नगर, शास्त्री नगर, पोखरपुर, काकादेव, अनवरगंज, विनायकपुर, गोविन्द नगर, ग्वालटोली, जाजमऊ, चकेरी, हंसपुरम और अन्य इलाके।