- लगातार पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने पर लिया गया फैसला

- ट्यूजडे तक एल-1 अस्पताल में किया जाएगा कन्वर्ट

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : पुलिस विभाग में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों ने भी मंडे को अहम फैसला लिया है। पुलिसकर्मियों के लिए पुलिसलाइन स्थित अस्पताल को एल-1 कोविड हॉस्पिटल बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। मंडे देर शाम से लेकर ट्यूजडे तक पुलिस अस्पताल को एल-1 अस्पताल में कनवर्ट करने की प्रक्त्रिया पूरी कर ली जाएगी।

दो दर्जन पुलिसकमर्ी संक्रमित

वर्तमान में पुलिस विभाग में अधिकारियों समेत दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना संक्त्रमण से जूझ रहे हैं। ऐसे में अधिकारियों ने उनके परिजनों समेत उनके सम्पर्क में आए लोगों की भी टेस्टिंग शुरू करा दी है। पुलिसकर्मियों को इलाज मिलने में ज्यादा दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके लिए पुलिस अस्पताल को कोविड एल-1 अस्पताल में तबदील किया जा रहा है।

पुलिस अस्पताल में हैं 12 बेड

एडिशनल सीपी हेडक्वाटर्स डॉ। मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस अस्पताल में 12 बेड हैं। उसे एल-1 कोविड हॉस्पिटल में कनवर्ट किया जा रहा है। हर बेड के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद रहेगा। इसके अलावा अस्पताल में एक मेडिकल ऑफिसर की तैनाती रहेगी। पुलिसकर्मी या उनके परिवार के संक्त्रमित होने की सूचना पर उन्हें प्राथमिकी उपचार इस अस्पताल में शुरू किया जा सकेगा। हालत बिगड़ती है तो एल-2 या एल- 3 अस्पतालों की मदद ली जाएगी।