- नौबस्ता थाना क्षेत्र के यशोदा नगर में ट्यूशन जा रही छात्रा से मनचलों ने सरेराह की अश्लीलता

-शोर मचाने पर लोगों ने पकड़कर पीटा फिर पुलिस को सौंपा, पाक्सो एक्ट व छेड़खानी में मामला दर्ज

KANPUR: सीनियर ऑफिसर्स की तमाम सख्ती के बाद थाना पुलिस की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है। शहर के दक्षिणी इलाके में छेड़छाड़ की वारदातें लगातार हो रही हैं। ताजा मामला नौबस्ता थाना के यशोदा नगर इलाके का है। जहां ट्यूशन पढ़ने जा रही छात्रा को रास्ते में रोककर शोहदे परेशान करने लगे। मनचले छात्रा से बात करने की जिद करने लगे। मना करने पर मारपीट पर उतारू हो गए। जब बात हद से आगे बढ़ गई तो छात्रा ने लोगों को मदद के लिए बुलाना शुरू कर दिया।

घर में घुस गए

चीख पुकार सुन आस पास के लोग मौके पर पहुंचे और मनचलों को दौड़ा लिया। भागते हुए मनचले एक घर में घुस गए। जहां लोगों ने उन्हें पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। इसी बीच जानकारी मिलने पर नौबस्ता थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों मनचलों को अरेस्ट कर लिया। पीडि़ता के पिता की तहरीर पर दोनों मनचलों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और छेड़छाड़ की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई। पकड़े गए मनचलों में एक नाबालिग है।

------------------------------

छेड़छाड़ रोकने के सरकारी इंतजाम

-दो पिंक पुलिस चौैकियां

-महिला पुलिस स्क्वायड

-गरुड़ मोबाइल सेवा

-थाना पुलिस

-112 कंट्रोल रूम सर्विस

- बाइकों से पेट्रोलिंग भी

फिर भी बेख्ाौफ क्यों

महिलाओं की सुरक्षा के लिए इतने इंतजाम होने के बावजूद छात्रा के साथ टीजिंग कर रहे मनचलों को पकड़ने के लिए लोगों को आगे आना पड़ा। बताते चलें कि थाना पुलिस और गश्ती दलों की लापरवाही की वजह से ही सीनियर ऑफिसर्स को सड़क पर उतरना पड़ा। इतना ही नहीं यूपी सरकार के आदेश के बाद चौराहों पर मनचलों के पोस्टर नहीं लगाए गए। जिस जगह छात्रा से छेड़छाड़ की वारदात हुई। उसके आस-पास पुलिस की पिकेट और 112 गश्त की गाड़ी भी रहती है। इसके बाद भी इस सनसनीखेज वारदात को मनचलों ने अंजाम दिया।

---------------------------

दो मनचलों ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया था। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। साथ ही थाना पुलिस को गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

दीपक भूकर, एसपी साउथ