-हॉस्पिटल, बेड, आक्सीजन, टेस्टिंग सेंटर जैसी जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर दिया लिंक

KANPUR:कानपुर में कोविड का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। कोरोना वायरस के इस बार के अटैक में सबसे ज्यादा दिक्कत ऑक्सीजन की कमी, बेड अवलेबिलिटी का पता न चलने से लोगों को हो रही है। लोगों की इस परेशानी को देखते हुए सीएसजेएम यूनिवर्सिटी प्रशासन आगे आया है। वाइस चांसलर प्रो। विनय पाठक ने बताया कि सीएसजेमए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ही कोविड इनीशिएटिव का लिंक दिया है। इसके लोगों को घर बैठे ही बेड, हॉस्पिटल, ऑक्सीजन जैसी जरूर चीजों की अवेलबिलिटी पता चल जाएगी।

कैसे मिलेगी जानकारी

प्रो.विनय पाठक ने बताया कि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट-कानपुर यूनिवर्सिटी डॉट ओआरजी पर जब क्लिक करेंगे तो होमपेज दिखाई देगा। इसके बाद वह नीचे दिए गए ¨लक- कोविड इनीशिएटिव पर क्लिक करके बेड, ऑक्सीजन, जांच केंद्र, वैक्सीनेशन सेंटर और अन्य चीजों की जानकारी ले सकते हैं।

आसपास के स्थानों की जानकारी

कोविड इनिशिएटिव ¨लक पर ऑक्सीजन उपलब्धता के लिए आठ सेंटर्स के नाम दिए गए हैं। जांच परीक्षण केंद्रों पर 10 से अधिक अस्पतालों के नाम, पता दिए गए हैं। बेड की उपलब्धता के लिए, दो से तीन अस्पतालों की जानकारी दी गई है। इसी तरह वैक्सीनेशन सेंटर के लिए आवेदनकर्ता अपने स्थान के मुताबिक उपलब्ध प्रारूप को भर सकता है।

कोरोना आपदा कोष तैयार

छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी में कई अफसर, कर्मी व शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गए हैं और उन्हें आर्थिक तौर पर भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कुलपति प्रो.विनय पाठक ने विवि में कोरोना आपदा सहायता कोष तैयार करा दिया है। इस कोष से सभी अधिकारी, शिक्षक, कर्मचारी व अन्य कार्मिकों की मदद की जा सकेगी।