- श्याम नगर ई ब्लॉक स्थित स्टोर रूम में हुआ हादसा, नुकसान रोकने के लिए दो घंटे ठप रही सप्लाई

- प्लास्टिक के पाइपों में आग पकड़ने से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड की 3 गाडि़यों ने पाया काबू

<- श्याम नगर ई ब्लॉक स्थित स्टोर रूम में हुआ हादसा, नुकसान रोकने के लिए दो घंटे ठप रही सप्लाई

- प्लास्टिक के पाइपों में आग पकड़ने से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड की फ् गाडि़यों ने पाया काबू

kanpur@inext.co.in

KANPUR kanpur@inext.co.in

KANPUR : चकेरी श्याम नगर ई-ब्लॉक स्थित सीयूजीएल कंपनी के स्टोर रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई .वहां रखे प्लास्टिक के पाइपों और सूखे पेड़ों की वजह से आग विकराल हो उठी। आग की लपटें उठती देखकर क्षेत्रीय लोगों ने दमकल और पुलिस को सूचना दी। इस बीच स्टोर रूम के बाहर रखी गिरिजा नगर निवासी बाइक मैकेनिक धीरेंद्र चौधरी की गुमटी, वहां लगे पेड़ और पड़ोसी बद्री विशाल सोनकर के घर जा रही सीयूजीएल सप्लाई की लाइन को भी आग ने चपेट में ले लिया। आनन-फानन बद्री विशाल परिवार समेत घर के बाहर निकले। जिसके बाद सीयूजीएल और बिजली विभाग की सप्लाई बंद करने के लिए अधिकारियों को सूचना दी गई।

बंद कराई सप्लाई

मीरपुर और जाजमऊ फायर स्टेशन से पहुंची दमकल की गाडि़यों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सीयूजीएल के मैनेजर मुही खान ने बताया कि उमाकांत शुक्ला के खाली प्लाटॅ में कंपनी के ठेकेदार प्रदीप तिवारी ने स्टोर रूम बनाया है। संडे दोपहर शार्ट सर्किट की वजह से स्टोर रूम में आग लग गई। जिसमें करीब दो लाख रुपये का माल जलकर राख हुआ है। उन्होंने बताया कि आग लगने की वजह से श्याम नगर ई-ब्लॉक की सप्लाई करीब दो घंटे के लिए बंद कर दी थी। इससे करीब ख्भ्0 कनेक्शन प्रभाि1वत हुए।

9 दुकानों में लगी आग

चौबेपुर में संडे सुबह जब लोग सोकर उठे तो मेन मार्केट की दुकानों से धुआं उठते देखा। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने अजय राठौर, शैलेंद्र, जय सिंह, रोहित, कर्मचंद राठौर समेत 9 लोगों की दुकानों को चपेट में ले लिया। फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।