- बर्रा में पूजा शर्मा की दहेज हत्या में आरोपियों पर कार्रवाई न करने को लेकर भड़के परिजन

- मौके पर समझाने पहुंचे इंस्पेक्टर गोविंद नगर पर अभद्रता का आरोप, लोगों ने दौड़ाया

>kanpur@inext.co.in

kanpur : पूजा शर्मा की मौत के जिम्मेदारों की गिरफ्तारी को लेकर परिजनों ने वेडनसडे को दो दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ डीसीपी साउथ ऑफिस का घेराव किया। घेराव की सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर गोविंद नगर पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए परिजनों ने उन्हें खदेड़ लिया। हंगामा बढ़ता देख एडीसीपी डॉ। अनिल कुमार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

2 जुलाई को संदिग्ध मौत

बर्रा आठ निवासी एयरफोर्स कर्मी अमर ने अपनी बहन पूजा की शादी 12 दिसंबर 2019 में गुजैनी निवासी प्रदीप आनंद से की थी। आरोप था कि शादी के बाद से ही ससुरालियों ने दहेज के लिए उनकी बहन को परेशान करना शुरु कर दिया था। दो जुलाई को उनकी बहन की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस को पूजा के शव के पास एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने ससुरालियों से तंग आकर सुसाइड करने की बात लिखी थी।

पति समेत सात पर रिपोर्ट

पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर पति, ससुर शशिभूषण, सास देवंती देवी, जेठ संदीप आनंद, जेठानी रीतू आनंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। परिजनों का आरोप है कि गोविंदनगर पुलिस ने मामले में ससुर, पति और जेठ को पांच दिन से थाने में बैठा रखा है। अभी तक किसी को जेल नही भेजा। वहीं जेठानी और सास को भी नही पकड़ा। जबकि दोनों अपने घर में हैं। अमर का आरोप है कि पुलिस आरोपियों से साठगांठ कर उन्हें बचाने की फिराक में है। जिसे लेकर पूजा के परिजन वेडनसडे को मोहल्ले के लोगों के साथ मिलकर डीसीपी साउथ रवीना त्यागी के ऑफिस पहुंचे और घेराव कर दिया।

एडीसीपी ने कराया शांत

मौके पर पहुंचे थानाप्रभारी गोविंद नगर अनुराग मिश्रा ने आश्वसन के बजाए हंगामा करने पर कार्रवाई न करने की बात कही। इससे लोगों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने थानाप्रभारी को दौड़ा लिया। थानाप्रभारी जैसे ही पराग डेयरी की ओर भागे। परिजनों ने उन्हें आगे से घेर लिया। इस बीच मौके पर पहुंचे एडीसीपी साउथ डॉ। अनिल कुमार ने बताया कि जांच की जा रही है। पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। संलिप्तता पाए जाने पर अन्य लोगों को भी जेल भेजा जाएगा। एडीसीपी के आश्वासन के बाद परिजन वापस घर लौट गए। तपती गर्मी में घेराव करने गईं पूजा की मां गश खाकर जमीन पर गिर गईं। परिजन उनके चेहरे पर पानी डालकर होश में लाए।