-जिला योजना समिति की मीटिंग की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य करेंगे अध्यक्षता

KANPUR: थर्सडे को जिला योजना समिति की मीटिंग में 732 करोड़ की योजनाओं पर मुहर लगेगी। रावतपुर स्थित विकास भवन में होने वाली इस मीटिंग में डिप्टी सीएम व कानपुर के प्रभारी मंत्री केशव प्रयाद मौर्य अध्यक्षता करेंगे। इसमें रोड, ओवरब्रिज पर 1.60 अरब रुपए तो रूरल एरियाज में टॉयलेट्स निर्माण व स्वच्छता के लिए 66 करोड़ रुपए की योजनाओं को हरी झंडी दी जाएगी। वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 9.38 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के भवन निर्माण पर 1.64 करोड़ रुपये खर्च प्रस्तावित किया गया है।

20 चैकडेम बनाए जाएंगे

रूरल एरियाज में 550 जगहों पर सॉलिड वेस्ट के डिस्पोजल के लिए प्लांट लगाएं जाएंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गांवों में 6000 गरीबों को आवास आवंटित किया जाएगा। इनमें 3600 लाभार्थी अनुसूचित जाति व जनजाति के होंगे। इस कार्य पर 72 करोड़ रुपए खर्च होगा। वहीं वाटर मैनेजमेंट के लिए नदियों और नालों पर 20 चेकडैम का निर्माण किया जाएगा।

--------------

एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या चकेरी एयरपोर्ट पर दोपहर 12.40 बजे उतरेंगे। इसके बाद वह यहां एयरपोर्ट की न्यू टर्मिनल बिल्डिंग का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद विकास भवन में मीटिंग करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। शाम 6.15 बजे अटल घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। वह यहां करीब आधा घंटा रुककर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।