- सुबह नौ से 11 व शाम पांच से 8:30 बजे तक चौपहिया वाहन नहीं निकल सके

- पुलिस की लापरवाही की वजह से अराजकतत्वों ने खोल दिया गया पुल का गेट

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : वेडनसडे को नए गंगापुल पर पीक आवर्स में जाम से राहत रही। सुबह नौ से 11 बजे तक लोडर व बड़े वाहनों को मरहला चौराहे से डायवर्ट करके जाजमऊ व गंगा बैराज मार्ग से कानपुर के लिए भेजा गया। उधर कानपुर कैंट में सर्किट हाउस के पास से सुबह नौ बजे से 11 बजे तक व शाम को पांच बजे से लेकर रात साढ़े आठ बजे तक जिन चौपहिया व बड़े वाहनों को शुक्लागंज जाना था उनका रूट डायवर्ट कर उन्हें जाजमऊ पुल से भेजा गया। जिससे तमाम चौपहिया व लोडर आदि वाहन शुक्लागंज की ओर नहीं आ सके। इससे जाम से राहत रही।

अराजक तत्वों ने खोल दिया गेट

पुराने गंगापुल के साथ पैदल पुल को भी बंद कर दिया गया था। कोई ताला कुंडी न होने से वेडनसडे को सुबह किसी ने पैदल पुल का मेन गेट खोल दिया। जिससे साइकिल सवार व पैदल राहगीर पैदल पुल से आवागमन करने लगे। लोग समझे कि पैदल पुल खोल दिया गया है। दोपहर दो बजे तक पैदल पुल से साइकिल सवारों व पैदल राहगीरों का आवागमन होता रहा। इस संबंध में जब गंगाघाट कोतवाल अर¨वद कुमार सिंह से जानकारी की गई तो पता चला कि किसी ने पैदल पुल का गेट खोल दिया था। जिससे राहगीर आने जाने लगे। दोपहर लगभग दो बजे पैदल पुल के मेन गेट को बंद करा दिया गया। वहां पर एक सिपाही को तैनात कर दिया गया।

मनमाना वसूला किराया

पुराने गंगापुल के बंद हो जाने से ई-रिक्शा चालकों ने मनमानी शुरू कर दी है। बुधवार को पीक आवर्स में कानपुर जाने के लिए ई-रिक्शा वालों ने सवारियों से ढाई गुना ज्यादा किराया वसूल किया। शुक्लागंज से माल रोड व घंटाघर जाने के लिए 40 रुपये व और बड़ा चौराहा व परेड जाने के लिए 50 रुपये प्रति सवारी की दर से किराया लिया गया। कानपुर जाने के लिए वेडनसडे को पोनीरोड तिराहे पर सवारियों के बीच मारा-मारी रही।

पीक आवर्स में किया गया डायवर्जन

'' पीक आवर्स में सर्किट हाउस के पास से सुबह नौ से 11 बजे तक व शाम पांच से साढ़े आठ बजे तक जो चौपहिया वाहन व लोडर आदि शुक्लागंज होकर उन्नाव जाते थे। उन्हें डायवर्ट करके जाजमऊ पुल से भेजा जा रहा है।

अशोक कुमार सिंह, एसीपी कैंट