--कोरोना को हराने के लिए जले एकता के दीप, दीयों और मोमबत्तियों से रोशन हुआ शहर, जयकारों के घंटे और शंख भी बजे, जमकर आतिशबाजी भी

--रोड, बालकनी, छत, अपार्टमेंट, चौराहों पर रोशनी कर कोरोना का अंधकार मिटाने का लिया संकल्प, कई जगह स्ट्रीट लाइट्स भी कर दी गई बंद

KANPUR: पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर कोरोना के अंधकार को मिटाने के लिए संडे को हर घर में 9 मिनट की दीवाली मनाई गई है। लोगों ने दीयों, कैंडल, मोबाइल और टॉर्च से रोशनी कर इस लड़ाई में एकजुटता का संदेश दिया। रात के 9 बजने से पहले ही लोग इसकी तैयारी में जुट गए और घरों के बाहर, छतों और बालकनी में दीए, मोमबत्ती, टॉर्च आदि लेकर पहुंच गए। इससे पहले उन्होंने घरों की लाइट्स बन्द कर दी। इसके साथ लोगों ने जयकारों के साथ घंटा-घडि़याल और शंख भी बजाए। वहीं बच्चों ने पटाखे फोड़े और जमकर आतिशबाजी भी की।

हर घर हुआ रोशन

घड़ी पर 9 बजते ही किसी ने दीप जलाया, तो कोई मोबाइल की फ्लैश लाइट चमकाने लगा। वहीं कई लोग ऐसे भी थे जो मोमबत्ती की लौ से इस लड़ाई में कदम से कदम मिलाकर चलने का संदेश दे रहे थे। ज्यादातर बुजुर्गों ने टॉर्च जलाकर रोशनी की। हर घर हुआ रोशन 9 बजे लाइट जलाने का सिलसिला पूरे 9 मिनट तक चलता रहा। बच्चों से लेकर टीनएजर्स और बुजुर्गो तक में इसको लेकर जोश देखने को मिला।

इस जंग में हम सब साथ-साथ

सिटी में किदवई नगर, नौबस्ता, स्वरूप नगर, आर्य नगर, सर्वोदय नगर, लाल बंगला, बिरहाना रोड, फूलबाग, बर्रा, रतनलाल नगर, विजय नगर सहित सिटी के हर कोने हर घर से रोशनी की गई। छत पर न जा सकने पर लोगों ने अपार्टमेंट्स की बालकनी से रोशनी की गई। वहीं कई मुस्लिम बाहुल्य एरियाज में भी रोशनी की गई। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा।