हेडिंग-8वीं मंजिल से गिरकर महिला डॉक्टर की मौत

-सिंहपुर स्थित रुद्रा ग्रीन अपार्टमेंट में देर रात हुई घटना, जालौन मेडिकल कॉलेज में तैनात असिस्टेंट प्रोफेसर पति पर हत्या का आरोप

-घरवालों ने ससुराल वालों पर बेटी पर पैसे लाने के लिए दबाव बनाने का लगाए आरोप, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पति को हिरासत में लिया

KANPUR सिंहपुर स्थित रुद्रा ग्रीन्स अपार्टमेंट में शुक्रवार देर रात संदिग्ध हालत में 8वीं मंजिल से गिर कर महिला डॉक्टर की मौत हो गई। महिला की शादी दो साल पहले ही हुई थी। हसबेंड जालौन स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में रेस्पेरेटरी मेडिसिन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर है। वह घटना के वक्त घर पर ही थे। उनका एक बेटा भी था। घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची बिठूर पुलिस ने फोरेंसिक यूनिट को भी बुलाया। इस दौरान इसकी खबर महिला डॉक्टर के परिजनों को लगी तो वह भी सुबह सिंहपुर पहुंच गए। उन्होंने पति पर होम लोन की रकम चुकाने के लिए बेटी पर दबाव डालने की बात कहते हुए हत्या का आरोप लगाया। जिसके बाद पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया।

पति की मौजूदगी में मौत पर सवाल

मूल रूप से रायबरेली के रहने वाले डॉ। सुशील वर्मा जालौन मेडिकल कॉलेज में अस्सिटेंट प्रोफेसर हैं। उनकी शादी जनवरी 2019 को डॉ। मंजू से हुई थी। मंजू ने भी प्रयागराज से एमबीबीएस किया था, लेकिन वह प्रैक्टिस नहीं करती थीं। मंजू के पिता अर्जुन प्रसाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में जस्टिस के पीआरओ हैं। मंजू और सुशील का एक डेढ़ साल का बेटा रुद्रांश भी है। दोनों कुछ समय पहले ही सिंहपुर स्थित रुद्रा ग्रींस अपार्टमेंट में शिफ्ट हुूए थे। यहां वह टॉवर-5 के आठवें फ्लोर पर फ्लैट नंबर-8ए में रहते थे।

फोरेंसिक यूनिट ने जुटाए इविडेंस

फ्राइडे रात करीब डेढ़ बजे डॉ। मंजू की संदेहास्पद तरीके से 8वीं मंजिल से गिर कर मौत हो गई। इस वक्त पति सुशील घर पर ही मौजूद थे। मंजू के परिजनों को घटना की जानकारी सुशील के भाई सुधीर ने फोन पर दी। मौके पर पुलिस के साथ फोरेंसिक यूनिट भी पहुंची और घटनास्थल की बारीकी से पड़ताल की। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

बॉक्स

वह पढ़ना चाहती थी

डॉ.मंजू के पिता अर्जुन प्रसाद के मुताबिक उन्हें फोन पर सूचना दी गई कि बेटी 8वीं मंजिल से गिर गई है, लेकिन सुबह जब वह यहां पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि बड़े अरमानों से बेटी की शादी की थी। कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि ऐसा हो जाएगा। उनकी बेटी मेडिकल में अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी। वह एमडी करना चाहती थी और उसकी तैयारी कर रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि डॉ.सुशील और उसके बड़े भाई सुनील वर्मा बेटी पर अपार्टमेंट के 40 लाख रुपए के लोन को चुकाने के लिए पैसे लाने का दबाव डालते थे।

सुसाइड की आशंका

वहीं सैटरडे को डॉ.मंजू का पोस्टमार्टम किया गया। जिसमें उसके शरीर की कई हड्डियां और पसलियां टूटने की पुष्टि हुई। रिपोर्ट के मुताबिक डॉ.मंजू का हार्ट और लंग्स बस्ट हो चुके थे। ऐसा ज्यादा ऊंचाई से गिरने की वजह से होने की संभावना जताई गई। वहीं बिठूर थाने के एसओ कौशलेंद्र सिंह के मुताबिक मृतका के पिता की तहरीर पर पति और जेठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पति को हिरासत में लिया गया है।

--------

मृतका के पिता की तहरीर पर पति और जेठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पति को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। जो भी सामने आएगा उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कौशलेंद्र सिंह, एसओ