- दो फायर स्टेशन से पहुंची गाडि़यों ने एक घंटे में पाया आग पर काबू

- गोदाम से सटे बरगद के पेड़ पर तारों के जाल में लगी आग गोदाम तक पहुंची

KANPUR : फीलखाना थाना क्षेत्र में सागर मार्केट के पास कैथे वाले हाते में संडे सुबह इलेक्ट्रॉनिक के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। तेज लपटें देखकर आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए। लाटूश रोड और कर्नलगंज फायर स्टेशन से पहुंची दमकल टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक गोदाम जलकर खाक हो चुूका था।

बरगद के पेड़ में पहले लगी थी आग

हरबंशमोहाल थानाक्षेत्र के गड़रिया मोहाल निवासी सुशील कुमार चौरसिया ने बताया कि उनकी नारायणी प्लाजा में इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है। पास में ही कैथे वाले हाते में एक घर को किराए पर लेकर उन्होंने गोदाम बनाया है। सुशील कुमार ने बताया कि गोदाम में बिजली का कनेक्शन नहीं है। साप्ताहिक बंदी की वजह से संडे को दुकान और गोदाम दोनों बंद थे। सुबह करीब 7 बजे इलाके के लोगों ने गोदाम में आग लगने की सूचना दी। वह गोदाम पहुंचे तो देखा कि गोदाम से सटे बरगद के पेड़ में पहले आग लगी थी, जिसकी लपटें गोदाम तक पहुंचने से आग लग गई।

पेड़ से लिपटे तारों में हुआ शार्ट सर्किट

सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाडि़यां मौके पर पहुंची और आग बुझानी शुरू की। तब तक गोदाम में रखे पंखे, बल्ब, वायरिंग का सामान समेत लाखों रुपए का माल जल गया। लाटूश रोड फायर स्टेशन के एफएसओ सुरेंद्र चौबे ने बताया कि बरगद के पेड़ पर तारों का जाल था। उसमें शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी और गोदाम को भी चपेट में ले लिया। समय रहते आग को फैलने से रोक लिया गया। लाखों रुपये के तार और बिजली के सामान जलने की जानकारी गोदाम मालिक ने दी है।

दिन होता तो होता ज्यादा नुकसान

सुबह आग लगने की घटना हुई। लाकडाउन की वजह से सड़क पर ट्रैफिक नहीं था, जिसकी वजह से गाडि़यां समय से पहुंच गईं। आम दिनों में ट्रैफिक और संकरी गलियों तक पहुंचने में दमकल की गाडि़यों को परेशानी होती है।