- नयागंज व बिरहाना रोड के कई कारोबारियों से होगी पूछताछ

- कई बड़े नामों का हो सकता है खुलासा

kanpur@inext.co.in

KANPUR: सेंट्रल स्टेशन पर दिवाली से पहले तलाशी में बरामद हुए भ्0 लाख रुपयों के मामले में अब जांच पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी ईओडब्लू करेगी। सोने की तस्करी और जीआरपी के मुताबिक हवाला के तहत ले जाए जा रहे इन भ्0 लाख रुपए आखिर किसके थे यह इस जांच में पता लगाया जाएगा।

नटवर लाल एंड कंपनी के जरिए तस्करी का हुआ था भंडाफोड़

क्भ् अक्टूबर को जीआरपी ने सेंट्रल स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से गुजरात के दो युवकों के पास से तलाशी में भ्0 लाख रुपए बरामद किए थे। उस दौरान जीआरपी ने दावा किया था कि राष्ट्रीय स्तर के हवाला कारोबारी की फर्म जिसका नाम नटवर लाल एंड कंपनी था यह रुपया उसी का था। जिसकी मदद से नयागंज के कई कारोबारी अपने गैर वाजिब कमाई का ट्रांसफर करते थे। लेकिन आई नेक्स्ट की तफ्तीश में यह रुपया सोना तस्करी का होने की पुष्टि हुई थी। जिसकी आमद गुजरात और मुंबई के झावेरी बाजार से होती थी। जहां पर इस कंपनी का अाफिस था।

जीआरपी ने सौंपी अपनी रिपोर्ट

जीआरपी इंस्पेक्टर त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि इन रुपयों की बरामदगी के मामले में उन्होंने अपनी अब तक की जांच रिपोर्ट ईओडब्लू को सौंप दी है। अब वहीं आगे मामले की जांच करेगी। वहीं सूत्रों की माने तो मामले में नयागंज और बिरहाना रोड के कई नामी कारोबारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि ईओडब्लू अब उन लोगों से पूछताछ की तैयारी कर रही है।

कई बड़े व्यापारी हैं शामिल

सूत्रों की मानें तो शहर के कई बड़े व्यापारियों के नामों का खुलासा हो सकता है। जोकि सोने की तस्करी और हवाला काम करते हैं। सूत्रों के मुताबिक पुलिस की निगाहें बिरहाना रोड, नयागंज समेत कई ऐसे एरिया के व्यापारियों पर है जहां की सोने का व्यापार और हवाला का कारोबार हो सकता है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक बिरहाना रोड स्थित एक सोने और चांदी के बड़े व्यापारी का भी नाम सामने आ सकता है। सूत्रों की मानें तो पूरी जांच के बाद ही पुलिस कोई खुलासा करेगी। क्योंकि मामले में कई बड़े बिजनेसमेन्स के शामिल होने की बात सामने आ रही है।