- फेसबुक के जरिए नाम बदल कर की दोस्ती, प्रेम संबंध होने पर किया शारीरिक शोषण

- शादी का दबाव डालने पर खुला राज, युवक दूसरे मजहब का निकला, एफआईआर दर्ज

KANPUR: नवाबगंज थानाक्षेत्र में पड़ने वाले पुराना कानपुर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां रहने वाली एक लड़की से युवक ने फेसबुक के जरिए दोस्ती की। दोस्ती अच्छी जॉब और शादी के झांसे से प्रेम संबंधों में बदल गई। इस बीच जब युवती प्रेगनेंट हो गई और उसने शादी का दबाव लड़के पर डाला तो पता चला कि युवक दूसरे मजहब का है और तीन साल से नाम बदल कर युवती से प्रेम संबंध बनाए था। युवती ने नवाबगंज थाने में तहरीर दी। पुलिस ने युवक के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। युवक की तलाश की जा रही है।

आरिफ बना राजवीर

पुराना कानपुर में रहने वाली 26 साल की युवती के मुताबिक फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती राजवीर नाम के युवक से हुई। वह खुद को लखनऊ का रहने वाला बताता था। जोकि एमबीए करने के बाद मुंबई में काम कर रहा था। युवती के मुताबिक उसने उसे फैशन डिजाइनिंग में स्कोप बताते हुए दोस्ती की। इसके बाद फोन पर बातचीत होने लगी। बात बढ़ी और प्रेम संबंध बन गए। युवती का आरोप है कि राजवीर ने उससे शादी करने का विश्वास दिलाते हुए संबंध बनाए।

पीडि़त के मुताबिक, इसी साल जनवरी में उसे पता चला कि वह प्रेगनेंट है तो उसने राजवीर को फोन कर शादी की बात कही। इसके बाद से ही वह फोन पर बातचीत से बचने लगा। कुछ दिन पहले जब जाति सूचक गालियां दीं तो शक हुआ। उसके बारे में और पता लगाया। जिसमें जानकारी हुई कि युवक का नाम राजवीर नही आरिफ है जोकि रायबरेली का रहने वाला है। नवाबगंज थाना प्रभारी के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश की जा रही है।