-गोविंद नगर की लेबर कॉलोनी में स्थित ऑॅफिस में हमलावरों ने 62 वर्षीय कारोबारी को चाकू से गोद डाला

-दो हमलावरों ने दिया वारदात को अंजाम, ऑफिस में मौजूद महिला असिस्टेंट पर भी किया हमला, घायल

-------

KANPUR: गोविंद नगर की लेबर कॉलोनी में स्थित फाइनेंस कंपनी में घुसकर मंडे शाम कंपनी मालिक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। 62 वर्षीय कंपनी मालिक जयगोपाल पुरी पर हमला करने के साथ ऑफिस में मौजूद महिला असिस्टेंट पर भी बदमाशों ने हमला कर घायल कर दिया। शोर मचाने पर जब तक आसपास के लोग आए, हमलावर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल भेजा, जहां जयगोपाल को मृत घोषित कर दिया गया। महिला को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे गई। पुलिस घटनास्थल के आसपास घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवा रही है।

लोडर फाइनेंस का बहाना

गोविंद नगर के दबौली में रहने वाले जयगोपाल पुरी ने लेबर कॉलोनी में अपने दूसरे घर में फ ाइनेंस कंपनी खोली थी। इसमें लोगों को ब्याज पर पैसा दिया जाता है। ऑॅफिस में महिला असिस्टेंट बर्रा-7 निवासी रत्‍‌ना शुक्ला भी उनके साथ काम करती थीं। रत्‍‌ना ने बताया कि मंडे शाम करीब सवा पांच बजे 25 से 30 वर्ष के दो युवक आए और उन्होंने कहा कि फ ाइनेंस पर लोडर निकलवाना है। रत्‍‌ना ने उन्हें जयगोपाल के केबिन में भेज दिया। दोनों युवक जयगोपाल से बात करने लगे। इसी दौरान अंदर से शोर-शराबा और चीखने की आवाज आई।

सीने, गले व पेट पर

पुलिस के मुताबिक दोनों युवकों ने गाड़ी फ ाइनेंस कराने की मांग की तो जयगोपाल ने उनसे कहा कि वह मनी फ ाइनेंस का काम करते हैं, गाड़ी फ ाइनेंस का नहीं। इसी बात पर दोनों पक्षों में नोकझोंक हो गई। दोनों युवकों ने गालीगलौज करते हुए जयगोपाल से हाथापाई की और विरोध पर जेब से चाकू निकालकर हमला कर दिया। चाकू जयगोपाल के सीने, गले व पेट पर लगी और वह लहूलुहान होकर गिर पड़े। मारपीट देख रत्‍‌ना भी आईं और उन्होंने एक बदमाश को दबोच लिया। इस पर उसने रत्‍‌ना के बायें हाथ पर चाकू से वार किया। इसके बाद दोनों तेजी से पैदल ही सीटीआई चौराहे की ओर भाग निकले।

----------------

वारदात के पीछे पुरानी रंजिश या व्यापारिक लेनदेन के विवाद की आशंका जताई जा रही है। कंपनी के सभी मामलों की छानबीन कराने के लिए एक टीम को लगाया गया है। आसपास लगे सीसीटीवी में रिकॉर्डिग भी खंगाली जा रही है। जल्द मामले में खुलासा किया जाएगा।

- डॉ। प्रीतिंदर सिंह, एसएसपी।