- ट्रांसपोर्ट में रखा लाखों का माल हुआ खाक

- टेनरी और परचून की दुकान में जला 6 लाख का माल

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : ट्रांसपोर्ट नगर स्थित गोदाम के बाहर तारों में शार्ट सर्किट होने से बाहर रखा माल जलकर राख हो गया। सूचना पर मीरपुर फायर स्टेशन से पहुंची दमकल की तीन गाडि़यों ने पहुंचकर एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं जाजमऊ स्थित सरैया बाजार में शार्ट सर्किट की वजह से थर्सडे देर रात बेकरी और जनरल स्टोर में आग लग गई। मौके पर पहुंची तीन फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने आग पर काबू पाया।

गोदाम के बाहर रख्रा सामान जला

ट्रांसपोर्ट नगर में यतीश सिंह का कानपुर गोरखपुर ट्रांसपोर्ट कंपनी का गोदाम है। गोदाम के बाहर कपड़े गांठ, मशीनरी, टायर समेत अन्य माल रखा था। अचानक केबिल में शार्ट सर्किट होने से गोदाम के बाहर रखे माल में आग लग गई। जिससे वहां मौजूद पल्लेदारों में भगदड़ मच गई। कर्मचारियों ने सबमर्सिबल पंप चलाकर आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन कपड़ा और टायर होने के चलते आग बढ़ गई। लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिस पर बाबूपुरवा थाने की पुलिस और मीरपुर फायर स्टेशन से दमकल की तीन गाडि़यां घटनास्थल पहुंची और आग बुझानी शुरू की। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया।

आग की लपटें उठती देख

जाजमऊ सरैयां निवासी मोहम्मद नौशाद की अरमान ट्रेडर्स के नाम से बेकरी है। उन्होंने बताया कि थर्सडे रात क्0 बजे वे दुकान बंद करके घर चले गए थे। देर रात शार्ट सर्किट की वजह से दुकान में आग लग गई। दुकान से आग की लपटें उठती देखकर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोगों ने उन्हें सूचना दी और सबमर्सिबल चलाकर आग बुझाना शुरू किया। साथ ही दमकल और पुलिस को आग लगने की जानकारी दी।

परचून की दुकान तक पहुंची आग

आग ने पड़ोसी असरार खां उर्फ पप्पू के जनरल स्टोर को भी अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंचे जाजमऊ फायर स्टेशन के कर्मियों ने तीन गाड़ी पानी की मदद से करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया। नौशाद के अनुसार आग से दुकान के गल्ले में रखे करीब दो लाख रुपये नकद समेत करीब सात लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वही पप्पू ने अनुसार आग से दुकान का करीब चार लाख रुपये का माल जलकर राख हो गया।