KANPUR : पे्रमी की मौत से परेशान प्रेमिका ने फ्राईडे दोपहर फांसी लगाकर जान दे दी। युवती की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी निखिल नाम के युवक से प्रेम करती थी और शादी करना चाहती थी। शादी की बात चल ही रही थी कि तीन दिन पहले निखिल ने फांसी लगाकर जान दे दी। निखिल के परिजनों ने युवती पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था।

घर पर थी अकेली

तीन दिन पहले काकादेव के मोती विहार सोसायटी निवासी एक डॉक्टर के यहां सर्वेंट क्वार्टर में रहने वाले कंपाउंडर के बेटे निखिल यादव ने सुसाइड कर लिया था। निखिल सोसायटी के एक अन्य डॉक्टर के यहां रहने वाले उदयभान गौड़ की बेटी प्रार्थना से प्रेम करता था। प्रार्थना से शादी न होने की वजह से तीन महीने पहले वह घर छोड़कर कल्याणपुर में रहने लगा था। क्भ् दिन पहले ही वह यहां लौटा था। निखिल की मौत से प्रार्थना भी डिप्रेशन में थी। फ्राइडे दोपहर उदयभान व उनकी पत्नी शीला काम पर निकल गए। बेटा वैभव भी नौकरी करने गया था। इसी दौरान प्रार्थना ने फांसी लगा ली। दोपहर बाद मां घर लौटी तो फंदे से बेटी लटकता बेटी का शव देखकर उसके होश उड़ गए। काकादेव एसओ रणबहादुर सिंह ने बताया कि अगर कोई तहरीर आती है तो जांच की जाएगी।

-----------------------------------

दो पेज का सुसाइड नोट लिखने के बाद प्रेमी ने लगाया मौत को गले

बिधनू के द्विवेदी नगर में किराए पर रह रहे युवक ने थर्सडे रात प्रेमिका के घर के सामने नीम के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में प्रेमिका के परिजनों पर रुपये लेने के बाद शादी से इनकार करने का आरोप लगाया है। पुलिस प्रेमिका के भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

घर से ख्00 मीटर दूर

मूल रूप से बिधनू निवासी दीपू (ख्क्) द्विवेदी नगर स्थित सर्वजीत यादव के मकान में किराए पर रहता था। दीपू के पिता की कई साल पहले मृत्यु हो चुकी है। घर में बुजुर्ग मां शिवकली और बड़ा भाई रवि है। फ्राइडे सुबह दीपू का शव पड़ोस में दो सौ मीटर दूर एक रिश्तेदार के घर के सामने फंदे पर लटका मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो मृतक की पैंट की जेब से दो पेज का सुसाइड नोट मिला।

शादी के लिए कर दिया मना

सुसाइड नोट में दीपू ने रिश्तेदार की बेटी से प्रेम प्रसंग होने का जिक्र किया। उसने प्रेमिका के परिवार वालों पर शादी का झांसा देकर रुपये ऐंठने का आरोप लगाया। थर्सडे को उसने शादी के लिए बात की तो परिवार ने मना कर दिया। यही नहीं प्रेमिका ने भी उसे दुत्कार कर भगा दिया, जिससे आहत होकर उसने उसी के घर के सामने जान दे दी। थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।