- संडे शाम से लापता चकेरी गांधीग्राम निवासी दोस्त संदीप और अभिलाष की डेडबॉडी उन्नाव के चंदन घाट पर मिलीं

- शरीर पर मिले गंभीर चोटों के निशान, गले में भी निशान, मामले की तह तक जाने के लिए सीडीआर खंगाल रही पुलिस

kanpur : चकेरी के गांधीग्राम से संडे शाम हेयर कटिंग के लिए निकले संदीप और अभिलाष की डेडबॉडी ट्यूजडे सुबह उन्नाव के चंदन घाट पर मिली। दोनों के गले, पेट, पीठ, कंधे और सीने पर गंभीर चोटें पाई गई हैं। गले में कसवारट के भी निशान हैं। पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर इविडेंस कलेक्ट किए। हाल देखकर परिजनों ने मर्डर की आशंका जताई है। हालांकि परिवार वालों ने किसी प्रकार रंजिश या दुश्मनी होने से इंकार किया है। डीआईजी डॉ। प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि हर एंगल से छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और इविडेंस के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

उसी दिन बंद हो गए थे फोन

थाना चकेरी के गांधी ग्राम निवासी संदीप पाल(ख्8) हरजिंदर नगर स्थित पोस्ट ऑफिस में एजेंट था। उनकी शादी अहिरवां निवासी रामप्रसाद पाल की बेटी नीरजा के साथ हुई थी। एक साल की बेटी दिव्यांशी है। भाई दिलीप ने बताया कि संदीप चार भाई और एक बहन में तीसरे नंबर का था। संडे सुबह क्क्:00 बजे वह दोस्त अभिलाष शुक्ला (ख्7) के साथ बाइक से बाल कटाने गया था। दोपहर तीन बजे तक वापस न आने पर नीरजा ने फोन किया तो संदीप ने कुछ देर बाद आने के लिए कहा। साढ़े तीन बजे फोन बंद हो गया। इसके बाद सभी संभावित जगह उसकी तलाश की गई। शाम तक वापस न आने पर ससुर राम प्रसाद पाल ने संदीप की गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद से पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी। ट्यूजडे सुबह पुलिस ने दोनों के शव मिलने की सूचना दी घर पर कोहराम मचा गया।

क्0 दिन में पिता-पुत्र दोनाें की मौत

संदीप के पिता छेदालाल की मौत ख्म् फरवरी को हुई थी। परिवार अभी उनकी मौत को भुला भी न पाया था कि संदीप की अचानक मौत ने परिवार पर दुखों का पहाड़ गिरा दिया। पत्नी नीरजा और मां लक्ष्मी देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस के मुताबिक मंडे को चंदन घाट के पास संदीप की बाइक, मोबाइल और कपड़े मिले थे। जिसके बाद से पुलिस आसपास उसकी तलाश कर रही थी। दूसरे युवक की पहचान गांधीग्राम निवासी विजेंद्र शुक्ला के बेटे अभिलाष के रूप में हुई।

लूट के लिए तो मर्डर नहीं?

अभिलाष रूमा की तिरपाल फैक्ट्री में काम करता था। परिवार में पिता बृजेंद्र मां मधु, छोटी बहन प्रिया है। संडे को वह कलेक्शन के लिए लाल बंगला जा रहे डाकघर एजेंट संदीप पाल के साथ बाइक से चला गया था। संडे शाम से दोनों के फोन बंद हो गए थे। माना जा रहा है कि संदीप को आरडी के कलेक्शन के लिए किसी मिलने वाले ने बुलाया होगा। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कलेक्शन के रुपए लूटने के लिए तो मर्डर नहीं किया गया। पुलिस पता लगा रही है कि संदीप ने कहां-कहां से और कितना कलेक्शन किया।

दोनों ही शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

अरविंद कुमार सिंह , कोतवाली प्रभारी गंगा घाट

सर्विलांस टीम और चकेरी पुलिस ने इविडेंस कलेक्ट किए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। प्रीतिंदर सिंह, डीआईजी /एसएसपी कानपुर

इन सवालों का जवाब

- संडे को साढ़े तीन बजे फोन बंद होने के बाद चकेरी पुलिस क्यों नहीं एक्टिव हुई?

- संडे की गुमशुदगी होने पर भी कॉल डिटेल क्यों नहीं निकलवाई

- आखिर दोनों दोस्त उन्नाव के चंदन घाट कैसे पहुंचे?

- शरीर पर पीटने और गला घोटने के निशान कैसे आए?

- बाइक, मोबाइल और कपड़े मिले लेकिन मारपीट का कोई सबूत नहीं मिला।