- गोविंदपुरी में तैनात रेलवे इंजीनियर परिवार के साथ निजी कार से प्रतापगढ़ से कानपुर लौट रहे थे

- खागा के पास हुआ हादसा, इंजीनियर, उनके पिता और दो बेटियों की मौत, पत्नी व बेटा घायल

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : हाईवे पर खड़ा वाहन एक बार फिर जानलेवा साबित हुआ। गोविंद पुरी रेलवे स्टेशन में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पद पर काम करने वाले अमर सिंह की एक महीने पहले ही गोरखपुर से यहां ट्रांसफर हुआ था। शनिवार को वह प्रतापगढ़ से परिवार के साथ कार से कानपुर लौैट रहे थे। खागा के पास हाईवे के किनारे खड़े कंटेनर में पीछे से कार घुस गई। हादसे में कार सवार परिवार के चार सदस्यों रेलवे कर्मी, उनकी दो बेटियों और पिता की मौत हो गई। वहीं हादसे में घायल कार ड्राइव कर रही इलेक्ट्रीशियन की पत्नी व मासूम बेटे का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पत्नी को लेने गए थे

मूल रूप से ¨बदकी निवासी 40 साल के अमर सिंह गो¨वदपुरी रेलवे स्टेशन कानपुर में इंजीनियर पद पर कार्यरत थे। वह चकेरी चौखंभा में मकान बनवाकर रह रहे थे। 35 साल की पत्नी नीलम वर्मा प्रतापगढ़ में गवर्नमेंट टीचर है। उनका तबादला उन्नाव होने पर पति अमर सिंह, अपने 65 साल के पिता रामकिशोर के साथ पत्नी को लेने फ्राइडे प्रतापगढ़ गए थे। सैटरडे सुबह दो पिकअप गाडि़यों में सामान लदवाकर अमर पत्नी नीलम, पिता रामकिशोर, दो बेटियों 12 साल की अनन्या, 9 साल की तन्नो व तीन साल के बेटे अयांश के साथ निजी कार से कानपुर लौट रहे थे।

कार के परखचे उड़े

खागा कोतवाली के समीप हाईवे किनारे खड़े कंटेनर में कार घुस गई। भीषण टक्कर की वजह से कार का अगला हिस्सा कंटेनर में अंदर तक घुस गया था। लोगों की मदद से पुलिसकर्मियों ने कार को किसी तरह बाहर निकाला। कारसवारों को फौरन अस्पताल भिजवाया गया। जहां अमर सिंह व दोनो बेटियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं पिता रामकिशोर, पत्नी व बेटे को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टर ने पिता को मृत घोषित कर दिया। जबकि पत्नी नीलम वर्मा व मासूम बेटे अयांश का इलाज चल रहा है।

बॉक्स

आखिरी बार होली पर कानपुर में था पूरा परिवार

चकेरी निवासी पड़ोसी मनोज सिंह सेंगर ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले ही अमर ने चकेरी चुंगी के पास स्थित मकान में गृह प्रवेश किया था। जहां वह अकेले ही रहते थे। दीपावली पर अमर ने कार खरीदी थी। आखिरी बार होली के त्योहार पर पूरा परिवार चकेरी स्थित घर में मौजूद था। सड़क हादसे में एक साथ परिवार के चार लोगों की मौत होने की जानकारी मिलते ही पड़ोसी गमजदा हो गए।