- अभी तक इलेक्ट्रिक का 40 फीसदी कार्य पूरा हुआ

- आवासीय प्लॉटों की ओर खंभे के सहारे जाएंगे केबिल

KANPUR : गंगा के तट पर ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी में इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम तेज हो गया है। गुरुवार को एक ट्रांसफार्मर लगाकर कुछ लाइनें चेक की गई। इसी के साथ सड़क निर्माण का भी काम शुरू हो गया है।

यूपीएसआईडीसी की ट्रांसगंगा सिटी में इलेक्ट्रिक लाइन का काम सबसे पहले पूरा होगा। इसके लिए करीब चार महीने से काम चल रहा है। यहां कुछ लाइनें अण्डरग्राउन्ड है, और आवासीय प्लाटों की तरफ खंभे लगाकर लाइन दौड़ाई जा रही है। यूपीएसआईडीसी के अफसरों के मुताबिक अभी तक इलोक्ट्रिक लाइन बिछाने का कार्य सिर्फ 40 फीसदी हुआ है। उम्मीद है कि अभी कार्य पूरा होने में कम से कम छह महीने लगेंगे।

हर कार्य की प्रतिदिन रिपोर्ट

जो इलेक्ट्रिकल लाइनें डाली जा रही हैं। उनका नक्शा पहले ही बन चुका है। प्लान के मुताबिक एक सबस्टेशन का निर्माण यहां होना है। जिससे जो लाइनें निकलेंगी वे अण्डरग्राउन्ड होगी। आवासीय प्लाटों की ओर जो लाइन दी जा रही है, उसका केबिल खंभे के सहारे ले जाया जाएगा। औद्योगिक व आवासीय प्लाटों की तरफ जाने वाली सभी लाइने भूमिगत होंगी। गुरुवार को कुछ लाइनें कम्पलीट करने के बाद एक ट्रांसफार्मर भी स्थापित कर लाइनें चेक की गई। यूपीएसआईडीसी के एमडी मनोज सिंह के मुताबिक हाईटेक सिटी में होने वाले हर कार्य की प्रतिदिन रिपोर्ट ली जा रही है।

इसी माह होगी प्लॉटों की लॉटरी

ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी के प्लाटों की लॉटरी के लिए हाईकोर्ट पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है। इसी माह लॉटरी निकाली जाने की संभावना है।