- मर्चेट नेवी के शिप से लापता हुए कुक मनीष को लेकर तनाव में परिवार

>kanpur@inext.co.in

kanpur : शिप से लापता हुए चीफ कुक मनीष के परिजन बेहाल हैं। उनका कहना है कि मनीष की आहट तो आती है लेकिन मनीष नहीं आता। अनहोनी की आशंका से परिजनों का कलेजा कांप जाता है। परिजनों की टेंशन बढ़ती जा रही है। परिजन अब मुंबई जाने की तैयारी कर रहे हैं। साथ ही मनीष के मामा सुनील पाल ने चेतावनी दी है कि वह 48 घंटे इंतजार करेंगे यदि उनके भांजे के बारे में सूचना नहीं मिलती तो वह धरना-प्रदर्शन कर शासन के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

जानकारी देकर पूरी की फार्मेलिटी

इंटरटेना सिटी नाम के शिप से लापता हुए चीफ कुक के पिता जयसेवक पाल, पत्नी पूजा पाल और मामा सुनील पाल समेत अन्य परिजनों की हालत खराब हो रही है। कम्पनी ने फ्राइडे को उन्हें एक ईमेल भेजकर सिर्फ इतनी जानकारी दी थी कि 29 से 30 जनवरी के बीच सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। जिसमें मनीष पाल के न मिलने पर शिप को मलेशिया के लिए रवाना कर दिया गया। पिता और मामा ने कहा कि मुंबई में कम्पनी अब इस मामले में बात नहीं कर रही और ठीक से कोई सूचना भी नहीं दे रही है। लिहाजा वहीं जाकर कम्पनी के मैनेजमेंट से मुलाकात करने की योजना बनाई गई है।

घटना या हादसा?

आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि ये दुर्घटना है या फिर घटना। इस बिन्दु पर विदेश मंत्रालय जांच करेगा। जो पत्र शासन के जरिए उन्हें भेजा गया है। उसमें कुछ बिन्दुओं का जिक्र किया गया है कि इन्हें भी प्रमुखता से दिखवा लिया जाए। आईजी का कहना था कि वहां से जो टीमें जांच के लिए लगाई जाएंगी। उन्हें अच्छी तरह पता है कि क्या करना है। जांच रिपोर्ट यहां पर अधिकारियों के पास आएगी। इयहां से जो सवाल उठ रहे हैं उन्हें साथ में बिन्दुवार लिखकर भेजा गया है।