- सीएसआईआर करा रहा इनोवेशन अवार्ड फॉर स्कूल चिल्ड्रेन कॉम्पटीशन

- सीबीएसई के स्टूडेंट्स के लिए भी पार्टिसिपेट करने का चांस

KANPUR: यदि आपका इनोवेशन में इंटरेस्ट है तो आपके लिए 1 लाख रुपए जीतने का मौका है। आपको बस सीएसआईआर की ओर से कराए जा रहे कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट करना है। दरअसल काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रीयल रिसर्च (सीएसआइआर) की ओर से इनोवेशन अवार्ड फॉर स्कूल चिल्ड्रेन 2021 कॉम्पटीशन कराया जा रहा है। इसमें सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स भी पार्टिसिपेट कर सकेंगे।

सर्कुलर जारी किया गया

बोर्ड के एकेडमिक डायरेक्टर जोसेफ इमैनुअल की ओर से इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया गया है। कॉम्पटीशन में 12वीं क्लास तक के स्टूडेंट पार्टिसिपेट कर सकेंगे। उन्हें कॉम्पटीशन में शामिल होने के लिए 30 अप्रैल तक अपनी एंट्री भेजनी होगी। अधिक जानकारी के लिए छात्र डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट सीएसआईआर डॉट आरईएस डॉट इन पर जाकर इस वेबसाइट को भी देख सकते हैं।

15 अवार्ड दिए जाएंगे

एक लाख रुपए तक पुरस्कार के अलावा कुल 15 अवार्ड दिए जाएंगे। इसी क्रम में दो पुरस्कार 50 हजार रुपए के, तीन पुरस्कार 30 हजार रुपए के, चार पुरस्कार 20 हजार रुपए के और पांच पुरस्कार 10 हजार रुपए के शामिल हैं।

प्रिंसिपल को अधिक से अधिक स्टूडेंट्स को पार्टिसिपेट कराना चाहिए। स्टूडेंट्स के लिए अपना टैलेंट साबित करनेच्का अच्छा मौका है।

- बल¨वदर सिंह, सिटी कोआर्डिनेटर, सीबीएसई