फ‌र्स्ट फेस की कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव 22 दिसंबर तक चलेगी

आईआईटियंस का एवरेज पैकेज 8 से 12 लाख रूपए पर एनम

KANPUR: आईआईटी कानपुर की कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में अब तक 800 से ज्यादा स्टूडेंट्स को नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों में जॉब ऑफर लेटर मिल चुका है। चार आईआईटियंस को तो डेढ़ करोड़ पर एनम का पैकेज ऑफर हुआ है। यह जॉब स्टूडेंट्स को इंडिया के बाहर मिलेगी। आईटी सेक्टर की कंपनी ओरेकल ने आईआईटियंस को इस सेशन के कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का सबसे ज्यादा पैकेज ऑफर किया है। ये ऑफर पाने वाले स्टूडेंट्स कम्प्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के हैं। एवरेज पैकेज 8 से 12 लाख रुपए पर एनम का मिल रहा है।

200 मेरीटोरियस ने नाम वापस लिया

कैंपस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी करीब 400 स्टूडे्ट्स का प्लेमेंट बचा है। फ‌र्स्ट फेस में अभी 6 दिन बाकी है। करीब सवा सौ कंपनियां को अभी कैंपस विजिट पर आना है। करीब 1400 स्टूडेंट्स ने जॉब के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन अब तक करीब 200 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन से अपना नाम वापस ले लिया है। अभी भी स्टूडेंट्स नाम वापस कर रहे हैं।

16 दिन में 75 परसेंट प्लेसमेंट हुआ

फ‌र्स्ट फेस में कैंपस में करीब 350 कंपनियों को आना था। अब तक कैंपस में करीब 235 कंपनियां ने आकर 800 मेरीटोरियस का जॉब ऑफर लेटर दिया है। करीब अभी भी कैंपस विजिट पर 115 कंपनियों को आना है। अब तक 75 परसेंट आईआईटियंस को जॉब मिल चुकी है। कैंपस प्लेसमेंट का सेकेंड फेस जनवरी में शुरू होगा।