- कटरी में ग्राम समाज की लैंड पर बनाए गए थे ये मकान, कोर्ट से स्टे खारिज होने के बाद एसडीएम सदर ने खुद खड़े होकर तुड़वाए 4 मकान, मकान बनवाने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना

KANPUR : मंडे को कटरी में ग्राम समाज की जमीन पर बने अवैध निर्माणों को ढहाया गया। इस मौके पर लोग विरोध न कर सके, इसके लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया। ग्राम समाज की अवैध जमीन पर पक्का मकान बना कर लोग रह रहे थे, 4 मकानों को तोड़ दिया गया। बता दें कि कटरी शंकरपुर सराय, लोधवाखेड़ा, लक्ष्मीखेड़ा में अवैध रूप से ग्राम समाज, ¨सचाई विभाग और केडीए की करीब 700 हेक्टेयर लैंड पर लोगों ने कब्जा कर उस पर प्ला¨टग की और उसे बेचना भी शुरू कर दिया था।

खारिज हो गया स्टे

कटरी में बड़े पैमाने पर गवर्नमेंट लैंड पर प्लाटिंग कर बेच दिए गए थे। मामले में प्रशासन ने अभियान चलाया तो कई लोग गिरफ्त में आ गए। हिस्ट्रीशीटर रामदास और उसके बेटे को अरेस्ट कर पुलिस ने जेल भी भेजा था। वहां पर अवैध तरीके से पक्के निर्माण करने पर 24 लोगों के खिलाफ तहसीलदार सदर कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया था। कोर्ट ने 5 लोगों के निर्माण गिराने के आदेश दिए थे। पांचों को एडीएम न्यायिक कोर्ट से स्टे मिल गया था। चार लोगों का स्टे खारिज हुआ तो उनके मकान को एसडीएम सदर श्रीलक्ष्मी वीएस के नेतृत्व में मंडे को तोड़ दिया गया।

------------

79- 79 हजार रुपए का जुर्माना

राजस्व विभाग की टीम ने राकेश, विनोद और विमला के मकान तोड़ने के साथ ही उन पर 79- 79 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। इसी तरह सोनी का भी मकान ढहाया और उस पर 69 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। सुबह जब राजस्व विभाग की टीम मकान तोड़ने गई तो कुछ लोगों ने विरोध करने की कोशिश की, लेकिन भारी पुलिस बल के कारण उनकी एक न चली और मकान तोड़ दिए गए। तहसीलदार सदर अतुल गंगवार ने बताया कि अवैध कब्जे की जमीन पर बने मकानों को तोड़ा गया है। अब जुर्माना वसूला जाएगा।