- कानपुर के छह आईटीआई में 100 से ज्यादा सीटें अभी नहीं भरी

- स्वींग टेक्नोलॉजी, ड्रेस मे¨कग, कास्टोमेटोलॉजी ट्रेड में सीटें खाली

KANPUR: यदि आप आईटीआई करना चाहते हैं और एडमिशन नहीं ले पाए हैं तो आप क्भ् जनवरी तक एडमिशन ले सकते हैं। दरअसल, कानपुर के छह आईटीआई में अभी भी कई ट्रेड ऐसे है जहां पर क्00 से ज्यादा सीटें अभी भर नहीं सकी है। संस्थानों की ओर से एडमिशन का अंतिम मौका दिया जा रहा है।

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर

एडमिशन के लिए पहले आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को ही रिक्त सीटों में एडमिशन दिया जाएगा। इन ट्रेडों में स्वींग टेक्नोलॉजी, ड्रेस मे¨कग, फैशन टेक्नोलॉजी, अपहोल्स्टर, शीट मेटल और कास्टोमेटोलॉजी जैसी ट्रेड शामिल हैं। आईटीआई पांडुनगर के ¨प्रसिपल केएम सिंह ने बताया कि महिला ट्रेड में सबसे ज्यादा सीटें खाली हैं। स्टूडेंट्स को एप्लीकेशन फॉर्म का ¨प्रट आउट, ओरिजनल सर्टिफिकेट और उनकी फोटोकॉपी लेकर आना होगा।

कोविड नियमों के साथ लग रहीं क्लासेस

आफिसर्स के मुताबिक, कोविड प्रोटोकॉल के साथ क्लासेस लग रही हैं। स्टूडेंट्स को मास्क पहनकर आने के निर्देश हैं। संस्थान में जगह-जगह सैनिटाइजर रखवाए गए हैं। क्क्, क्ख् और क्8 जनवरी को टूल एंड डाई मेकर, हाउस की¨पग और इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक ट्रेड के लास्ट ईयर के एग्जाम कराए जा रहे हैं।

प्लेसमेंट के लिए बातचीत

स्टूडेंट्स के प्लेसमेंट के लिए कई कंपनियों से बातचीत चल रही है। प्लेसमेंट सेल के अधिकारियों के मुताबिक कंपनियां ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर इंटरव्यू लेने के तैयार हैं।