- यूनिवर्सिटी ने नौकरी पाने वाले स्टूडेंट्स की रिपोर्ट जारी की

- यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को मिले लाखों रुपए के पैकेज

KANPUR: कोरोना वायरस की धुंध धीरे-धीरे छंटती जा रही है। औद्योगिक इकाइयों से लेकर कंपनियां खुलने के बाद अब उनमें कामकाज की रफ्तार बढ़ गई है। युवाओं को इन उद्योगों व कंपनियों में नौकरी के मौके मिल रहे हैं। सीएसएजेएमयू के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी 'यूआइईटी' के 180 स्टूडेंट्स को कैंपस प्लेसमेंट के अंतर्गत नौकरी मिलना इसके संकते हैं। यूनिवर्सिटी ने इस साल नौकरी पाने वाले स्टूडेंट्स की रिपोर्ट जारी कर दी है।

14 लाख रुपए के पैकेज

विभिन्न कंपनियों में सेलेक्ट इन स्टूडेंट्स में दो स्टूडेंट ऐसे हैं जिन्हें 12 से 14 लाख के पैकेज पर कंपनियों ने चुना है। अमेजन, टीसीए व इंफोसिस समेत अन्य बड़ी कंपनियों ने यूआइईटी के कंप्यूटर साइंस, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल समेत अन्य ब्रांच के इन स्टूडेंट्स का सेलेक्शन किया है। इसके अलावा 80 स्टूडेंट्स ने एमटेक में प्रवेश लेने व पब्लिक सेक्टर में नौकरी के लिए ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट 'गेट' क्वालीफाई किया है।

---------

- 180 स्टूडेंट्स को सीएसजेएमयू मे किया गया सेलेक्ट

- 2 स्टूडेंट्स को 12 से 14 लाख का पैकेज मिला

- 80 स्टूडेंट्स ने गेट क्वालीफाई किया

'' कंपनियों में सेलेक्ट हुए 50 परसेंट स्टूडेंट्स ने ज्वाइ¨नग कर ली है। दूर दराज के शहरों में रहने वाले कुछ स्टूडेंट ऐसे हैं जिन्हें ज्वाइ¨नग के लिए डिग्री दी जा रही है। वह लॉकडाउन के कारण नहीं आ पाए थे। लास्ट इयर 125 स्टूडेंट्स को कैंपस प्लेसमेंट के जरिए जॉब मिली थी, इस बार ग्राफ बढ़ा है.''

डॉ। रवींद्रनाथ कटियार, यूआइईटी के निदेशक