- साउथ सिटी से कनेक्ट करने वाली सबसे बिजी रोड बड़े-बड़े गड्ढों और धूल गुबार में हो गई गायब

- गोविंदपुरी पुल से फजलगंज तक 500 मीटर की सड़क पर दर्जनों गड्ढे, गाडि़यां खाती हैं हिचकोले

KANPUR: कानपुर से साउथ सिटी को जोड़ने वाले मुख्य रास्तों में से एक गोविंदपुरी- फजलगंज रोड की दुर्दशा रोजाना हजारों लोगों को दर्द दे रही है। गड्ढे, कीचड़ और धूल से भरी इस रोड ने आने जाने वाले लाखों लोगों का निकलना दूभर कर दिया है। केवल पुल से फजलगंज चौराहे तक की 500 मीटर के दायरे में रोड पर ही 150 से ज्यादा गढ्डे हैं। जबकि इसी रोड पर अमृत योजना के तहत गहरी पाइप लाइन डालने का काम भी महीनों से चल रहा है। हल्के और भारी वाहनों की धमाचौकड़ी ने हालात को और भी खराब कर दिया है।

पाइप लाइन ने बढ़ाई मुसीबत

गोविंदपुरी पुल से फजलगंज चौराहे के बीच 500 मीटर लंबी सड़क पर अमृत योजना के तहत गहरी पाइप लाइन डालने का काम कई महीनों से चल रहा है। इस वजह से सड़क के एक साइड का काफी हिस्सा खोदा जा रहा है। लाइन डालने के बाद उस पर कोई पैचवर्क भी नहीं हुआ। साथ ही भारी वाहनों खासकर स्लीपर बस और ट्रकों की आवाजाही के चलते सड़क की हालत और खराब हो गई है। खुदाई के अलावा इस सड़क पर कदम-कदम पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। साथ ही खुदाई की वजह से निकली मिट्टी के कारण धूल भी राहगीरों की मुसीबत को और बढ़ा देती है।

फैक्टफाइल-

150 से ज्यादा गड्ढे- गोविंद पुरी पुल ढाल से फजलगंज चौराहे तक

500- मीटर दूरी पुल से फजलगंज चौराहे तक की

2.5 लाख- आबादी का रोज का आवागमन इस रोड से

35 हजार- वाहनों का रोज का आवागमन

3- बड़े सरकारी और प्राइवेट बस डिपो इस रोड के करीब

----------------

वर्जन-

रोज ही इस रोड से आना होता है, लेकिन दिन पर दिन यहां धूल और गड्ढे बढ़ते जा रहे हैं। अब बारिश होगी तो प्रॉब्लम और बढ़ जाएगी। मॉनसून आने वाला है।

- जीतेंद्र कुमार

इस रोड पर कई महीनों से पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। जिससे लगातार सड़क खराब होती चली गई। जल्दी काम खत्म कर सड़क बनानी चाहिए।

- जय शंकर

इस रोड से रोज आना जाना होता था,लेकिन खराब सड़क की वजह से इस रास्ते से जाना छोड़ दिया है अब दादानगर के रास्ते साउथ सिटी जाना पड़ता है।

- समीर शुक्ल

रास्ता बेहद खराब हो गया है। यहां जाम भी काफी लगता है बसें निकलने से हालत और खराब हो जाती है। सड़क को ठीक कराना चाहिए।