- एलएलआर हॉस्पिटल में पेशेंट्स को मिल सकेंगे एयरकंडीशंड प्राइवेट रूम्स, सर्जरी डिपार्टमेंट के पीछे होगा निर्माण

KANPUR:जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के एलएलआर हास्पिटल में 30 कमरों के नए प्राइवेट वार्ड का निर्माण होगा। इसके लिए सर्जरी डिपार्टमेंट के पीछे की खाली जमीन को चिन्हित किया गया है। 30 कमरों के इस वार्ड को तैयार करने में 5 करोड़ का खर्च आएगा। सभी कमरे एयरकंडीशंड होगे। एक हजार से ज्यादा बेड की क्षमता वाले सिटी के सबसे बड़े एलएलआर हास्पिटल में पेशेंट्स के लिए अभी प्राइवेट रूम्स की फैसेलिटी नहीं है.इस वजह से यहां पैसा खर्च कर इलाज कराने वाले अपर क्लॉस के पेशेंट्स इलाज नहीं करा पाते हैं। शासन स्तर से ही प्राइवेट वार्ड बनाने की पहल हुई। जिस पर बात बन गई है।

नई जगह पर बनेगा प्राइवेट वार्ड

एलएलआर हॉस्पिटल में अभी तक बंद पड़े प्राइवेट वार्ड-50 के ही रेनोवेशन का प्रपोजल था,लेकिन वार्ड की स्थिति को देखते हुए रेनोवेशन की जगह नया प्राइवेट वार्ड बनाने पर सहमति बनी है। सर्जरी डिपार्टमेंट के पीछे खाली पड़ी जमीन पर 30 कमरों का निर्माण होगा। जिसमें बाथरूम अटैच्ड होगा। सभी कमरे एयरकंडीशंड होगे। यह कमरे निर्धारित दरों पर ही पेशेंट्स को अलॉट किए जाएंगे। जिससे अस्पताल को भी रेवेन्यू मिलेगा.

वर्जन-

4.98 करोड़ के करीब का प्रपोजल है। शासन स्तर से इसके निर्माण को लेकर सहमति मिल चुकी है। प्राइवेट वार्ड बनाने के लिए प्रमुख सचिव के साथ बैठक में यह फाइनल हो जाएगा।

- डॉ.आरके मौर्या, एसआईसी, एलएलआर एंड एसोसिएटेड हॉस्पिटल्स