-धनतेरस पर सिटी के बाजारों में जमकर हुई खरीददारी, ज्वैलरी से लेकर आटोमोबाइल्स की एक दिन में सबसे ज्यादा बिक्री

-देर रात तक शहर के बाजार रहे गुलजार, नवीन मार्केट, बिरहाना रोड, चौक सर्राफा, आर्यनगर, किदवई नगर बाजारों में छाई रही रौनक

KANPUR: धनतेरस के मौके पर फ्राईडे को बाजारों पर जमकर धनवर्षा हुई। कानपुराइट्स ने धनतेरस के मौके पर जमकर खरीददारी की। देर रात तक बाजारों में खरीददारी के लिए भीड़ लगी रही। कार और बाइक शोरूम हो या फिर ज्वैलरी मार्केट, गारमेंट, बर्तन और मिठाई की खरीददारी कानपुराइट्स ने इन पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए। देर रात तक चली खरीददारी को लेकर आंकड़े तो सामने नहीं आए,लेकिन बाजार के जानकारों के मुताबिक खरीददारी पिछले सालों के जैसी ही हुई।

इको फ्रेंडली गणेश लक्ष्मी

धनतेरस के मौके पर गणेश लक्ष्मी जी की मूर्तियों की भी खूब खरीददारी हुई। इस बार इको फ्रेंडली गणेश लक्ष्मी भगवान की मूर्तियां खूब बिकी। इसके अलावा डिजायनर मिट्टी के दीयों भी खूब बिक्री हुई। सीसामऊ, हटिया, मेस्टनरोड, नवीन मार्केट,बिरहाना रोड, चौक सर्राफा, गोंिवद नगर, गुमटी,किदवई नगर, आर्यनगर स्थित बाजारों में देर रात तक लोग खरीददारी करते रहे।

इतनी खरीददारी की संभावना-

ज्वैलरी मार्केट- 250 करोड़

आटोमोबाइल्स- 300 करोड़

लाइटिंग- 40 करोड़

इलेक्ट्रानिक्स एंड कंज्यूमर डयूरेबल्स- 120 करोड़

बर्तन बाजार- 60 करोड़

रेडीमेड गारमेंट्स- 50 करोड़

मिठाई और ड्राइफ्रूट- 130 करोड़

पटाखा बाजार- 20 करोड़

---------------------

टै्रफिक ने किया परेशान

धनतेरस पर बाजारों में भीड़ की संभावना पर ट्रैफिक डिपार्टमेंट की ओर से कई बाजारों के पास डायवर्जन और पार्किंग की व्यवस्था की गई थी,लेकिन शाम को लोग खरीददारी करने निकले तो स्लो ट्रैफिक, जाम और पार्किंग क्राइसेस ने खरीददारी का मजा किरकिरा कर दिया। बिरहाना रोड, सीसामऊ बाजार,मेस्टन रोड, चौक सर्राफा, गोविंद नगर मार्केट, आर्यनगर,स्वरूप नगर,गुमटी में यह प्रॉब्लम सबसे ज्यादा रही।