- आईसीएसई और आईएससी के नतीजों में शहर के होनहारों का दबदबा, हिंदी, मैथ्स और फिजिक्स जैसे टफ सब्जेक्ट में कई स्टूडेंट को 100 परसेंट मा‌र्क्स

-आईएससी-12वीं में हरलीन व परिणय को मिले 99.25 परसेंट मा‌र्क्स, आईसीएसई-10वीं में प्रांजली को मिले 99.60 परसेंट, जमकर बरसे नंबर्स

KANPUR (10 July): शुक्रवार को जारी काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) के आईसीएसई (10 वीं) और आईएससी (12वीं) के नतीजों में एक बार फिर शहर के होनहान चैंपियंस की तरह चमके। यह पहला मौका है जब काउंसिल की ओर से मेरिट नहीं जारी की गई। जिसे लेकर स्टूडेंट्स के चेहरों पर मायूसी साफतौर पर देखने को मिली। पर काउंसिल के द्वारा प्रमोट करने के लिए जो फॉर्मूला अपना गया उसको लेकर लगभग सभी स्टूडेंट्स संतुष्ट दिखाई दिण्। दोनों ही क्लास के रिजल्ट में शहर के होनहारों का दबदबा रहा। आईसीएससी और आईएससी दोनों ही क्लासेस में स्टूडेंट्स ने जमकर मा‌र्क्स बटोरने में कामयाब रहे। हिस्ट्री, ज्योग्राफी, हिंदी, मैथ्स और फिजिक्स जैसे टफ सब्जेक्ट में स्टूडेंट्स को 100 में 100 मा‌र्क्स माक्सर्1 मिले।

400 में 395 मा‌र्क्स

शहर के एआर जयपुरिया स्कूल की स्टूडेंट हरलीन नारंग और वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर के स्टूडेंट परिणय चौहान ने 99.25 परसेंट मा‌र्क्स के साथ शहर में आईएससी में अपना दम दिखाया। इसके बाद शीलिंग हाउस स्कूल की स्टूडेंट जयति मोदी और वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर की अविशि गुप्ता रहीं। दोनों ने 99 परसेंट मा‌र्क्स स्कोर किए। वहीं जयपुरिया की समृद्धि गुप्ता और यशवर्धन गुप्ता 98.75 परसेंट, वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर के दो स्टूडेंट्स रितिका तयाल और विदुषी मिश्रा को 98.5 परसेंट मा‌र्क्स मिले। कई स्टूडेंट्स ने आईएससी एग्जाम में 400 में से 395 मा‌र्क्स पाए है।

आईसीएसई में भी बिखेरी चमक

आईसीएसई में शहर के एआर जयपुरिया स्कूल की प्रांजली त्रिपाठी ने 99.6 परसेंट मा‌र्क्स के साथ अव्वल रही। वहीं वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर अवधपुरी की स्टूडेंट मिताली दीक्षित 99 परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त किया। वहीं वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर की स्टूडेंट हर्षिता अवस्थी को 98.8 परसेंट, शीलिंग हाउस स्कूल के अनितेज मिश्रा और वीरेंद्र स्वरुप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर के यश शाह 98.6 परसेंट, वीरेंद्र स्वरुप एजुकेशन सेंटर अवधपुरी श्रेया वायपेई, प्राची आर्या और वीरेंद्र स्वरुप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर किदवई नगर के आक्शी शाह को 98.4 परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया है।

(बॉक्स)

काउंसिल ने नहीं जारी की मेरिट

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार कई सब्जेक्ट के एग्जाम नहीं हो पाए थे। काउंसिल ने छूटे हुए सब्जेक्ट में अन्य सब्जेक्ट में प्रदर्शन के आधार पर मा‌र्क्स दिए हैं। इसको ध्यान में रखते हुए काउंसिल की ओर से भी इस बार मेरिट जारी नहीं की गई है।