- थर्सडे को वैक्सीनेशन ड्राइव में सिर्फ 41 परसेंट को लगी वैक्सीन, कई सेंटर्स पर रहा सन्नाटा

- कोऑर्डिनेशन में कमी के चलते नहीं मिल सकी समय से सूचना,

KANPUR : सिटी में कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स की वैक्सीनेशन ड्राइव में थर्सडे को महज 41 फीसदी लाभार्थियों को ही वैक्सीन की पहली डोज लग सकी। समय पर जानकारी नहीं मिलने, स्वास्थ्य विभाग में तालमेल की कमी के चलते कई वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस लाइन में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में एडीजी जोन जेएन सिंह ने वैक्सीन लगवा कर अभियान की शुरुआत की। इसके बाद एसपी साउथ, एसपी वेस्ट, एसपी ट्रैफिक को वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान सीएमओ डॉ। अनिल मिश्रा भी माैजूद रहे।

सुबह अाया एसएमएस

वैक्सीनेशन की शुरुआत में ही पुलिसकर्मियों की संख्या कम रही। इसे लेकर एडीजी ने जानकारी ली तो पता चला कि बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह ही एसएमएस मिला था। इस दौरान काफी पुलिस कर्मी ड्यूटी पर जा चुके थे। इस वजह से पुलिस कर्मियों को वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने में देरी हुई। इस पर एडीजी ने एसपी ट्रैफिक बसंत लाल को हेल्थ डिपार्टमेंट से वैक्सीनेशन को लेकर कोआर्डिनेट करने के निर्देश दिए।

वैक्सीनेशन में पिछड़े

सिटी में अभी भी हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन पूरा नहीं हुआ। वहीं अब सेकेंड फेज में फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाने में भी स्वास्थ्य महकमा पिछड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक थर्सडे को सिटी में 31 सेंटरों पर वैक्सीनेशन हुआ। जिसमें लक्ष्य तो 7024 फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाने का था,लेकिन शाम तक सिर्फ 2850 को ही वैक्सीन लग सकी। इस बार कुछ सेंटरों पर कोविशील्ड तो कुछ सेंटर पर कोवैक्सीन की डोज दी गई।