- ग्रेजुएशन फाइनल ईयर का रिजल्ट घोषित नहीं होने की वजह से वीसी ने बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री से की थी अपील

KANPUR: डीएलएड में एडमिशन प्रोसेस की तारीखों को 15 दिन आगे बढ़ा दिया गया है। इस बाबत परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से आवेदन की नई तारीखों की घोषणा की गई। अब डीएलएड में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 15 सिंतबर तक है। इसकी फीस 16 सितंबर तक जमा की जा सकती है। साथ ही पूरे आवेदन का प्रिंटआउट 17 सितंबर तक निकाला जा सकता है।

ट्यूजडे को आया डिसिजन

मालूम हो कि सीएसजेएम यूनिवर्सिटी की ओर से कोरोना संक्रमण की वजह से अभी की ग्रेजुएशन फाइनल ईयर के रिजल्ट घोषित नहीं किए गए है। जबकि पूर्व घोषित तारीखों के मुताबिक, एक सितंबर तक ही डीएलएड के लिए आवेदन किया जा सकता था। इस समस्या को लेकर सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। विनय पाठक ने बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी से आवेदन की तारीख बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर ट्यूजडे को फैसला आया।

वीसी का िकया सम्मान

डीएलएड आवेदन की तारीखें बढ़ाने के बाद इस फैसले का स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन की ओर संतोष जताया गया। साथ ही वीसी प्रो। विनय पाठक का सम्मान भी किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ.विनय त्रिवेदी ने पदाधिकारियों के साथ वीसी को सम्मानित किया। साथ ही जल्द ग्रेजुएशन फाइनल ईयर का रिजल्ट घोषित करने की भी मांग की। वीसी ने जानकारी दी कि बीए फाइनल ईयर का रिजल्ट 3 सितंबर को आ जाएगा।