- काकादेव में वाटर लाइन में लीकेज से सड़क चौपट, जान जोखिम में डालकर निकल रहे लोग

KANPUR: काकादेव में वाटरलाइन में लीकेज से सैटरडे सुबह गंगा बैराज से 6 करोड़ लीटर पानी की सप्लाई ठप रही। जिससे दस लाख से ज्यादा की आबादी को पानी नहीं मिला सका। वहीं लीकेज मेटिनेंस के लिए खोदे गए गड्ढे से पूरी सड़क चौपट हो गई है। रोड पर मिट्टी के पहाड़ लग गए हैं। लोगों का निकलना भी मुश्किल हो गया है। लीकेज ठीक करने के लिए जल निगम ने सैटरडे को खोदाई शुरू कर दी है। इसके तहत रावतपुर से काकादेव जाने वाला रास्ता बंद कर दिया। बैराज से रोज होने वाली छह करोड़ लीटर जलापूर्ति रविवार को सुबह से 16 जून तक बंद कर दी जाएगी।

पांच दिन बैराज प्लांट बंद रहा

दस दिन पहले रावतपुर क्रा¨सग के आगे लीकेज होने से पांच दिन बैराज प्लांट बंद रहा था और काकादेव जाने वाला रास्ता भी बंद रहा था। सैटरडे को फिर जल निगम ने लीकेज ठीक करने के लिए रास्ता खोदा दिया है। इसके चलते रावतपुर क्रा¨सग से देवकी चौराहा काकादेव जाने वाला रास्ता फिर बंद कर दिया गया.अब वाहनों को ओरटीओ मार्ग से होकर देवकी चौराहा जाना होगा। मंडे को लॉकडाउन खुलने पर लोगों को निकलने के लिए जूझना पड़ेगा। बरसात से पहले खोदी सड़क को मोटरेबल नहीं किया जाएगा तो रास्ता भी खतरनाक हो जाएगा।

इन एरियाज के लोग होंगे प्रभावित

प्लांट बंद होने से निराला नगर, काकादेव, सर्वोदय नगर, बर्रा, फूलबाग,बेकनगंज, कमला टावार, जनरलगंज, साकेत नगर समेत कई इलाकों को पीने के पानी के लिए जूझना होगा। जल निगम के परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर ने बताया कि लीकेज ठीक करने के लिए खोदाई की जा रही है। 16 जून तक बैराज प्लांट बंद रखा जाएगा।