- सरगना का मिला मोबाइल नंबर, क्राइम ब्रांच कर रही तलाश

- मास्टर माइंड और पकड़े गए लोगों की 15-20 बार होती थी बात

>kanpur@inext.co.in

KANPUR :: ऑनलाइन सट्टा खिलवाने वाले जिन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच को आगरा के जिस शातिर के बारे में जानकारी मिली वह महज एक प्यादा है। उसके पीछे का मास्टरमाइंड कोई और है। जिसका मोबाइल नम्बर क्राइम ब्रांच को मिल चुका है और अब वह उसे तलाशने के लिए अपना जाल बिछाने में लग गई है।

गिरफ्तार किए थे चार लोग

क्राइम ब्रांच ने ऑनलाइन सट्टा खिलवाने के मामले में श्याम नगर चकेरी से सुमित उर्फ सोमू, हर्षित अग्रवाल, अंकित अस्थाना और संदीप कनोजिया को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ के अलावा मोबाइल और लैपटॉप से मिली जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच को यह पता चला कि वेबसाइट बनाकर आईडी और पासवर्ड देने वाला आगरा का शातिर है। क्राइम ब्रांच इस शातिर को दबोचने का प्रयास कर ही रही थी कि एक और सूचना उन्हें पता चली। जिसके हिसाब से आगरा का शातिर जॉब वर्क लेकर साइट तैयार करने के अलावा आईडी और पासवर्ड देता था। उसके मोबाइल नम्बर की सीडीआर निकलवाने पर क्राइम ब्रांच को पता चला कि उसके पीछे कोई और मास्टरमाइंड भी शामिल है।

कनेक्शन जयपुर से

आगरा में मौजूद आरोपी की इस मास्टरमाइंड से 15-20 बार रोजाना बात होती रही है। क्राइम ब्रांच अधिकारियों के मुताबिक अब तक की सूचना के हिसाब से इस पूरे गिरोह का कनेक्शन जयपुर से जुड़ने की संभावनाएं लग रही है। वहां पर इस तरह से दो तीन बड़े गिरोह पूरे देश में ऑनलाइन सट्टा खिलवाने का काम कर रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक आगरा में आरोपी के अलावा उसके पीछे जो मौजूद है उस शातिर की तलाश में भी टीमों को लगाया गया है।