-एचबीटीआई कर्मचारी की है बहू, कैम्पस में रहता है परिवार

-स्टोर रूम में फंदे पर मिला शव, पति को लिया हिरासत में

-खुला मिल लैपटॉप, बेड पर टूटी पड़ी थी पर्दे की रॉड

KANPUR: नवाबगंज में मंगलवार को संदिग्ध परिस्थिति में वोडाफोन कंपनी के कर्मचारी की पत्नी की मौत हो गई। उसका शव स्टोर रूम में फंदे पर लटका मिला। सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर जांच की। पुलिस प्रथम दृष्टया सुसाइड मान रही है, लेकिन परिस्थितियों से हत्या की ओर इशारा हो रहा है। इंस्पेक्टर का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से सच्चाई का पता चलेगा। फिलहाल पुलिस ने शक के आधार पर पति को हिरासत में ले लिया है। अगर परिजन तहरीर देते हैं तो पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करेगी।

9 महीने पहले हुइर् थी शादी

नवाबगंज स्थित एचबीटीआई कैम्पस में रहने वाले राजेंद्र प्रसाद चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। उनके बेटे विपिन यादव की नौ महीने पहले पूनम (23) से शादी हुई थी। विपिन वोडाफोन में जॉब करता है। राजेंद्र पत्नी के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए रिश्तेदार के घर गए है। घर पर विपिन और उसकी पत्नी पूनम थे। विपिन के मुताबिक वो मंगलवार की सुबह ऑफिस गया था। घर पर पूनम अकेले थी। दोपहर में साली ने उसको फोन किया कि वह काफी देर से पूनम को कॉल कर रही है, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हो रही है।

मायका पक्ष को दी जानकारी

विपिन ने भी पूनम के मोबाइल पर कॉल की, लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। वो भागकर घर पहुंचा तो मेन गेट बन्द था। कई आवाजें देने पर भी पूनम ने गेट नहीं खोला तो विपिन दीवार फांदकर घर के अन्दर गया। स्टोर रूम में पूनम का शव फंदे पर लटका देखकर उसके होश उड़ गए। शोर मचाने पर पड़ोसी समेत इलाकाई लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जांच-पड़ताल कर शव को पोस्टमॉर्टम भेज दिया। इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार शुक्ला का कहना है कि पति को हिरासत में लेकर मायके पक्ष को जानकारी दे दी गई है। अगर परिजन तहरीर देते हैं तो उसके आधार पर कार्रवाई होगी।

मौका-ए-हालात कह रहे कुछ और

पूनम का शव बेडरूम से सटे स्टोर रूम में साड़ी के सहारे रॉड पर लटका था। पूनम के पैर फर्श पर छू रहे थे। लाश के पास स्टूल या कोई ऐसी चीज नहीं थी जिसके सहारे से उसने फांसी लगाई हो। हालांकि वहां पर बक्सा जरूर रखा था।

कैसे टूटी कर्टेन राड

पूनम के बेडरूम में बिस्तर अस्त-व्यस्त हालत में पड़े थे। साथ ही बेड पर लैपटॉप खुला पड़ा था। लैपटॉप के बगल में बेड पर चादर समेत टूटी कर्टेन राड (पर्दा टांगने वाली राड) पड़ी थी। इससे प्रतीत हो रहा है कि उसने सुबह ही फांसी लगा ली या फिर वह किसी अनहोनी का शिकार हुई है।

तो कोई घर पर आया था

बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल पर एक दोने में पंजीरी और एक पॉलिथीन में चिप्स समेत अन्य खाने का सामन रखा था। ड्रेसिंग टेबल पर विवि परीक्षा के एग्जाम की लिस्ट भी रखी थी। जिसमें 18 मार्च के पेपर पर टिक लगाया गया था। इससे प्रतीत हो रहा है कि घर पर कोई आया था। पुलिस को लैपटॉप से भी कोई न कोई क्लू मिल सकता है, लेकिन पुलिस ने उसको कब्जे में नहीं लिया।