-किदवईनगर के साइड नम्बर वन में चल रही थी मोबिल ऑयल फैक्ट्री

-आग की चपेट में आने से टैंकर जलकर खाक हुआ, मोबिल भरे ड्रम धमाके के साथ फटे

-फायर बिग्रेड की तीन गाडि़यों के मौके पर पहुंचने पर आग पर काबू पाया गया

-दादानगर में आग में फैक्ट्री जलकर खाक, बड़ा हादसा होने से बचा

KANPUR :

शहर में सोमवार को दो मोबिल ऑयल फैक्ट्री में आग लग गई। जिसमें किदवईनगर के साइड नम्बर वन स्थित फैक्ट्री में लगी आग में एक टैंकर जलकर खाक हो गया, जबकि मोबिल भरे ड्रमों के धमाके के साथ फटने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। वहीं पनकी में आग से मोबिल फैक्ट्री जलकर खाक हो गई।

किदवईनगर स्थित साइड नम्बर वन में सगे भाई सैंकी और ननकी की मोबिल ऑयल फैक्ट्री है। सोमवार को फैक्ट्री में रोज की तरह काम हो रहा था कि अचानक फैक्ट्री में आ लग गई। मोबिल के चपेट में आने से आग और विकराल हो गई। जिससे आग की चपेट में टैंकर और मोबिल भरे ड्रम आ गए। आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में टैंकर जलकर खाक हो गया। मोबिल भरे ड्रम धमाके के साथ फटे तो आसपास के एरिया में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की तीन गाडि़यां मौके पर पहुंची। जिनकी मदद से फायर जवान करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। इस दौरान फैक्ट्री समेत आसपास एरिया में लाइट बन्द कर दी गई।

वहीं, पनकी के दादानगर इलाके में तड़के मोबिल ऑयल फैक्ट्री में आ गई। कर्मचारियों ने पहले आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग के विकराल होने पर वे जान बचाने के लिए फैक्ट्री से बाहर निकल आए। हादसे में निक्की नाम का कर्मचारी झुलस गया। फैक्ट्री के बगल में केमिकल फैक्ट्री थी, जिसका पता चलते फायर अफसरों के होश उड़ गए। आनन फानन में फायर अफसरों ने फायर ब्रिगेड की चार गाडि़यों की मदद से आग को बुझाया गया। फैक्ट्री में एक टैंकर भी खड़ा था, लेकिन फायर अफसरों ने उसे बचा लिया। वरना और भी बड़ा हादसा हो सकता था।