- पुलिस ने लियाकत अली की हत्या का किया खुलासा

- हिरासत में पूछताछ के दौरान बेटे ने कुबूला अपना जुर्म

kanpur : कारीगर लियाकत अली हत्याकांड का पुलिस ने संडे को खुलासा कर दिया है। उसके बेटे शहादत हुसैन को पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेजा है। हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। बहन और मां को अपमानित करने और कई महिलाओं से संबंध होने की वजह से आरोपी ने पिता को मौत के घाट उतारा। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल किया है।

हाथ के जख्म ने खोला राज

चकेरी इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि वारदात की जांच के दौरान जब पूछताछ के लिए शहादत को बुलाया गया तो उसके एक हाथ में जख्म दिखाई दिया। इससे उस पर शक हुआ। जब उसकी सीडीआर निकाली गई तो उसकी लोकेशन घटनास्थल पर मिली। इससे शक और पुख्ता हो गया। ठीक पहले पिता से उसकी बातचीत भी मिली। पूछताछ में उसने पूरे राज उगल दिए।

18 जनवरी को मिली थी डेडबॉडी

जाजमऊ चौकी के पास 18 जनवरी को एक शख्स का शव पड़ा मिला था। जिसकी पहचान बेगमपुरवा बाबूपुरवा निवासी लियाकत अली के रूप में हुई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की। तफ्तीश के बाद पुलिस ने लियाकत के बेटे शहादत हुसैन को गिरफ्तार किया। शहादत ने पुलिस को बताया कि उसके पिता आए दिन घर पर बवाल करते थे। मां और बहन के बारे में गलत बातें बोलते थे। कई महिलाओं से उनके अवैध संबंध भी थे। जब वो इसका विरोध करता था तो वो उसको भी मारते-पीटते थे।

गालीगलौज का विरोध करने पर

शहादत ने बताया कि वह पिता से परेशान था। उनके कानपुर आने के बाद जब उन्होंने मां और बहन से अपशब्द कहे तो उसने उनके कत्ल का डिसीजन ले लिया था। वारदात की शाम लियाकत ने उसको जाजमऊ चौक के पास बुलाया। शहादत के मुताबिक पहुंचते ही लियाकत ने गाली गलौज शरू कर दी। विरोध पर चाकू से हमला कर दिया। तभी उसका चाकू छीनकर शहादत ने लियाकत पर लगातार वार कर मार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी महोबा में अपनी रिश्तेदारी में चला गया था।