-हैलट में सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक के बगल में बनेगी, शासन को भेजे प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति

-300 से ज्यादा गाडि़यां एक साथ खड़ी हो सकेंगी, पार्किंग निर्माण के लिए पुराने जर्जर क्वार्टर टूटना शुरू

KANPUR:एलएलआर हॉस्पिटल में जीटीरोड की तरफ मल्टी सुपरस्पेशिएलिटी हॉस्पिटल का निर्माण लगभग पूरा हो गया है। 200 करोड़ की इस बिल्डिंग में पार्किंग नहीं होने पर इसके ठीक बगल में एक मल्टी लेवल पार्किंग तैयार करने का प्रस्ताव मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से शासन को भेजा गया था। जिस पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। जिसके बाद सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के ठीक बगल में स्थित जर्जर स्टॉफ क्वार्टर्स को तोड़ने का काम भी शुरू हो गया है। 39 करोड़ रुपए से प्रस्तावित पार्किंग मल्टीलेवल होगी। जिसमें 300 से ज्यादा कार और टू व्हीलर्स की पार्किंग की जगह होगी। इसमें स्टाफ और फैकल्टी के साथ आम लोगों को भी गाड़ी खड़ी करने की सुविधा मिलेगी।

जर्जर इमारतों का टूटना शुरू

सुपरस्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के एक ओर जहां एपेक्स ट्रामा सेंटर के निर्माण के लिए जगह चिन्हित की गई है। वहीं दूसरी ओर मल्टी लेवल पार्किंग प्रस्तावित है। इन दोनों की प्रोजेक्ट्स का प्रपोजल शासन और केंद्र सरकार के पास गया हुआ है। इस पूरे इलाके में कई पुराने स्टॉफ क्वार्टर्स भी थे। जिन्हें अब तोड़ा जा रहा है। यह क्वार्टर पहले ही अपनी उम्र पूरी कर चुके हैं। जिसके बाद इसे खाली कराया गया और अब इसे तोड़ा जा रहा है।

वर्जन-

पार्किंग के लिए जगह चिन्हित की गई है। अब वहां से जर्जर स्टॉफ को खाली कराने के बाद उसे तोड़ा जा रहा है। बजट मिलते ही निर्माण शुरू कराया जाएगा।

- डॉ.आरके मौर्या, एसआईसी, एलएलआर एंड एसोसिएटेड हॉस्पिटल्स