- नौबस्ता चौराहा पर उस्मानपुर चौकी से कुछ दूरी पर बैंक के मेनगेट पर मिला युवक का खून से लथपथ शव

- डीसीपी साउथ ने फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड के साथ की जांच, सीसीटीवी भी खंगाले, नहीं हुई शिनाख्त

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : साउथ सिटी में ताबड़तोड़ वारदातों से लोग दहशत में हैं। शनिवार रात नौबस्ता चौराहा स्थित उस्मानपुर चौकी से चंद कदम पर आईडीबीआई बैंक के बाहर देर रात युवक की सिर कुचल कर बेरहमी से हत्या कर दी गई। संडे सुबह खून से लथपथ शव देखकर लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर डीसीपी साउथ फोर्स के साथ पहुंचीं। फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड ने भी घटनास्थल पर जांच की। युवक की शिनाख्त नही हो पाई है। पुलिस अधिकारियों ने बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। हत्या में किसी करीबी का हाथ माना जा रहा है।

खून से सना पत्थर, चप्पल

उस्मानपुर चौकी के पीछे आईडीबीआई बैंक है। सैटरडे देर रात बैंक के मेनगेट के बाहर एक 25 साल के युवक की पत्थर से सिर कुचल कर हत्या कर दी गई। संडे सुबह हत्या की सूचना मिलते ही उस्मानपुर और बसंत विहार चौकी पुलिस पहुंची। इसके बाद डीसीपी साउथ रवीना त्यागी, एडीसीपी साउथ डॉ। अनिल कुमार, एसीपी गो¨वद नगर विकास कुमार पांडेय और थाने का फोर्स भी पहुंची। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। टीम को मौके पर खून से सनी ईंट और चप्पल मिली। शव की तलाशी में कुछ भी नहीं मिला है।

संदिग्ध कैद, चेहरा साफ नहीं

पुलिस अधिकारियों ने बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। जिसमें रात डेढ़ बजे के लगभग एक संदिग्ध युवक मेनगेट के बाहर से जाता हुआ कैद हुआ है। अंधेरा और दरवाजे पर हाईलाइटर पट्टी होने से फुटेज में चेहरा स्पष्ट नहीं हुआ है। युवक ने टीशर्ट पहनी है। स्निफर डॉग बैंक के बाहर से दाहिनी ओर करीब तीन सौ मीटर दूर तक टेम्पो स्टैंड तक गया और वापस लौट आया।

शोर में दब गई चीखें

पुलिस के मुताबिक, बैंक ब्रांच के बाहर अलार्म के बगल में ही एक सीसीटीवी कैमरा लगा था। कुछ समय पहले चोरों ने सीसीटीवी कैमरा तोड़कर चोरी किया था। वहीं दो हाईवे का कनेक्टिंग प्वाइंट होने के कारण नौबस्ता चौराहे पर रात को भी चहल-पहल के साथ वाहनों का शोर रहता है। हत्यारे ने जब पत्थर से ताबड़तोड़ वार किए होंगे तो मृतक चीखा भी होगा, लेकिन वाहनों के शोर में उसकी चीखें दबकर रह गई। किसी को इसका पता भी नहीं लगा। हत्यारा बड़ी आसानी से वहां से निकल गया।

------

पत्थर से सिर कुचलकर युवक की हत्या हुई है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। वारदात में किसी करीबी का हाथ लगता है।

- रवीना त्यागी, डीसीपी साउथ