- 22 अप्रैल से शुरू हो रही सहालग, चैत्र नवरात्रि से शुरू हो जाते मंगल कार्य

- यज्ञोपवीत, मुंडन समेत छोटे प्रोग्राम को नाइट कफ्र्यू की वजह से कैंसिल कर रहे लोग

- वर्तमान हालातों को देखते हुए बेटियों और बेटों की शादी कर रहे पिताओं की चिंता बढ़ी

KANPUR। शहर में हजारों लोग ऐसे हैं जिनकी बेटियों या बेटों की शादी इसी माह शुरू हो रही सहालग में होनी है। गेस्ट हाउस, होटल, कैट्रर्स से लेकर तमाम चीजों की बुकिंग तक हो चुकी है। अब सामने चिंता यह खड़ी हो गई है कि नाइट कफ्र्यू क्0 बजे से है। ऐसे में वह अपना समारोह किस तरह से एडजेस्ट करेंगे। इसी में वह पूरा दिमाग लगा रहे हैं। कुछ तो यहां तक सोच रहे हैं कि अगर हालात और बिगड़े तो कहीं शादी न कैंसिल करनी पड़ जाए। फिलहाल वर्तमान कोविड नियमों के हिसाब से शादी वाले घरों में तैयारियां हो रही हैं। अब आगे क्या होगा यह शासन, प्रशासन पर निर्भर है।

केस-क्

नाइट कफ्र्यू में कैसे होगी बहन की शादी

मेरी बहन की शादी फ्0 अप्रैल को है। शादी के कार्ड भी बंट चुके हैं। कैटरर्स, डेकोरेशन, होटल सब बुक हो चुका है। कोरोना की वजह से नाइट कफ्र्यू लगने से अब चिंता बढ़ गई है। आगे क्या होगा। यह सोच कर पूरी फैमिली चिंतित है। घर की आखिरी शादी है। लिहाजा बड़ी धूमधाम से करने की तैयारी है। भ्00 से अधिक कार्ड बांट चुके हैं। प्रशासन ने क्00 लोगाें की लिमिट रख दी है। अब यह भी समस्या है किससे मना किया जाए.

केस-ख्

बारात कानपुर से लखनऊ जानी है

नाइट कफ्र्यू ने चिंता बढ़ा दी है

रायपुरवा निवासी शुभम बताते हैं कि उनकी शादी क् मई को है। बारात कानपुर से लखनऊ जानी है। नाइट कफ्र्यू लगने से चिंता बढ़ गई है। बारातियों की संख्या कैसे कम की जाएं, कितने बजे बारात ले जाए। मैरिज पार्टी कितने बजे हो, अन्य कार्यक्रम कैसे होंगे। यह समझ में नहीं आ रहा है। भविष्य में कोरोना को देखते हुए शासन व प्रशासन क्या निर्णय लेगा। इन सबको लेकर पूरी फैमिली में टेंशन हैं.

केस-फ्

हालात देख प्रोग्राम पोस्टपोन किया

कल्याणपुर के प्रशांत त्रिपाठी बताते हैं कि ख्7 अप्रैल को उनका यज्ञोपवीत तय हुआ है। कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए अचानक नाइट कफ्र्यू लग गया। जिससे चिंता बढ़ गई है। सभी रिश्तेदारों और दोस्तों को निमंत्रण भी दे दिया है। प्रोग्राम को लेकर लॉन से लेकर कैटरिंग की भी बुकिंग हो चुकी थी। आगे हालात क्या होंगे। इस चिंता को देखते हुए फैमिली प्रोग्राम को पोस्टपोन कर दिया है.

केस-ब्

क्या होगा यह सोच कर दिमाग खराब है

खाडेपुर नौबस्ता निवासी श्रीप्रकाश बताते हैं कि मेरी बेटी की शादी क्ब् मई की है। सहालग अधिक होने की वजह से पहले ही लॉन, कैटरिंग बुक करने के साथ का सामान भी खरीद लिया है। शादी के कार्ड भी बांटने लगे थे। लेकिन नाइट कफ्र्यू लगने के बाद फिलहाल रोक दिए हैं। चिंता बढ़ गई है? क्या होगा यह सोच कर दिमाग खराब है। कोरोना की आने वाले स्थिति क्या होगी। यह भी चिंता का विषय है। दस बजे से नाइट कफ्र्यू, लोगों की लिमिट तय होने परेशानी बढ़ गई है।